27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वतन से मुहब्बत वो इस कदर निभा गये मुहब्बत के दिन ही वतन पर जान लुटा गये

आसनसोल महकमा के विभिन्न इलाकों में निकाले गये जुलूस, रैलियां बीसी कॉलेज सहित शिक्षण संस्थानों के स्टूडेंट्स भी मुखर, मांगी कार्रवाई आसनसोल : पुलवामा में हुए आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की हत्या के विरोध में शनिवार को भी आसनसोल शहर सहित महकमा के विभिन्न इलाकों में जनाक्रोश सड़क पर उतरा. आंखें उनकी […]

आसनसोल महकमा के विभिन्न इलाकों में निकाले गये जुलूस, रैलियां

बीसी कॉलेज सहित शिक्षण संस्थानों के स्टूडेंट्स भी मुखर, मांगी कार्रवाई

आसनसोल : पुलवामा में हुए आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की हत्या के विरोध में शनिवार को भी आसनसोल शहर सहित महकमा के विभिन्न इलाकों में जनाक्रोश सड़क पर उतरा. आंखें उनकी याद में नम थी तो दिल के भीतर आतंकियों तथा पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश उबल रहा था. शहीदों की शहादत पर श्रद्धा जताते समय मुट्ठियां भी तन रही थी बदले के लिए.

आसनसोल कल्याणपुर हाउसिंग सोसाइटी के व्यवसायियों ने प्रतिवाद रैली निकाली. शुभाशीष दास, संदीप दास, मोमिता दास के आदि उपस्थित थे.

सुगम पार्क रेसीडेंशियल काम्पलेक्स के प्रबंधन कमेटी के सदस्यों ने प्रतिवाद रैली निकाली. जिसमें कृष्णा कुमार सिंह, डी सिंह, पार्थ मजूमदार, संजय मंडल, एसएन सिंह आदि उपस्थित थे. सुगम पार्क की परिक्रमा करने के बाद शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी. आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक महिला तृणमूल की नेत्री परवीण आलिया के नेतृत्व में रेलपार इलाके में प्रतिवाद रैली निकाली गयी. बड़ी संख्या में महिलाओं ने इसमें भाग लिया.

बीसी कॉलेज के नेशनल सर्विस स्कीम (एनएसएस) के सदस्यों ने कॉलेज परिसर में कैंडल जलाकर कर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी.कॉलेज के आसपास के इलाकों में आंतकी हमले के प्रतिवाद में प्रतिवाद रैली निकाली गयी. कॉलेज के प्राचार्य डॉ फाल्गुनी मुखर्जी, एनएसएस प्रोग्राम अधिकारी बर्नाली प्रमाणिक, एनएसएस सिनियर वोलेन्टियर आफरीन परवीन, तन्मय नंदी, अरिजीत गोस्वामी, रजत गोस्वामी, काजी इरफान हबीब, पूजा कुमारी, ऋद्धि प्रसाद, एनएसएस पूर्व सिनियर विकास प्रसाद वर्मा आदि शामिल थे.

आसनसोल जिला अस्पताल के कर्मचारियो ने शोकसभा का आयोजन किया. जिसमें अस्पताल के अधीक्षक डॉ निखिल चंद दास, सहायक अधीक्षक डॉ कोकन राय, सुरभि बनर्जी सहित दर्जनों कर्मचारी शामिल थे. शहीद सीआरपीएफ कर्मियों की आत्मा की शांति के लिये एक मिनट का मौन रख कर ईश्वर से प्रार्थना की गई.

सरस्वती स्थान लाइब्रेरी करीम डंगाल (बर्नपुर) के सदस्यों ने करीम डंगाल से कैंडल मार्च निकाला. जो पुरनिया तालाब, शांतिनगर, सुभाषपल्ली होकर बारी मैदान में जाकर समाप्त हुआ. सदस्यो ने बारी मैदान स्थित शहीद वेदी पर कैंडल जला कर शहीदो की आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की. विकास प्रसाद, अभिषेक सिंह, पूनम शर्मा, अनमोल यादव, विरेन्द्र सिंह, विनय यादव आदि उपस्थित थे.

आसनसोल साउथ भाजपा मंडल कमेटी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. वप्पा चटर्जी, साधन चक्रवर्ती, गणेश मांडी, रवि विश्वकर्मा, सुधा देवी आदि शामिल थे.

माकपा की बर्नपुर एरिया कमेटी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. बारी मैदान से कैंडल मार्च निकाला गया. जो बस स्टैड पहुंचकर समाप्त हो गया. अशोक मुखर्जी, अंशुमन मुखर्जी, दिपायन राय, चंदन मिश्रा, एसएम हसन आदि ने नेतृत्व किया.

आसनसोल के प्राणिक हिलिंग सेंटर से जुड़ी नीता जालान ने भी गहरा दु:ख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि सैनिकों की हत्या से सारा देश मर्माहत है. जो सैनिक सदैव देश तथा जनता की सुरक्षा में लगे रहते है, उनकी सुरक्षा के लिये सरकार को सदैव सजग और सतर्क रहना चाहिए. उन्होंने अपना बेटा खोनेवाली मां, पति खोनेवाली पत्नी, भाई खोनेवाली बहन तथा पिता खोनेवाले बच्चों के प्रति गहरीसंवेदना जताई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें