31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हथियार बरामदगी में कोर्ट ने दी मंजूरी

हत्याकांड में छह दिनों की रिमांड में लिया है हीरापुर पुलिस ने बरामद कारबाइन को लेकर पुलिस अधिकारियों के कान हुए खड़े आसनसोल : कैटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में पुलिस रिमांड में मौजूद आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी की निशानदेही पर बरामद हथियार के मामले में पूछताछ के लिए जांच अधिकारी शिलादित्य बनर्जी ने शुक्रवार को […]

हत्याकांड में छह दिनों की रिमांड में लिया है हीरापुर पुलिस ने

बरामद कारबाइन को लेकर पुलिस अधिकारियों के कान हुए खड़े
आसनसोल : कैटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में पुलिस रिमांड में मौजूद आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी की निशानदेही पर बरामद हथियार के मामले में पूछताछ के लिए जांच अधिकारी शिलादित्य बनर्जी ने शुक्रवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम अदालत में अपील की. अदालत ने अपील को मंजूर किया.
हत्याकांड में रिमांड के दौरान ही पुलिस हथियारों की बरामदगी के मामले में भी पूछताछ करेगी. संभावना है कि पूछताछ में और भी हथियारों का सुराग पुलिस को मिल सकते है. जिसे पुलिस जल्द से जल्द बरामद करेगी.
राणा बनर्जी हत्याकांड में हीरापुर थाना में दर्ज कांड संख्या 346/2017 में कृष्णेन्दू ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर जिला अदालत ट्रायल कोर्ट (अतिरिक्त जिला जज स्पेशल कोर्ट) में आठ फरवरी को सरेंडर किया. पुलिस ने कांड में रिमांड की अपील की. अदालत ने चार दिन की रिमांड मंजूर की. रिमांड के दौरान आरोपी के निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद हुआ.
हथियार की बरामदगी को लेकर नया मामला हीरापुर कांड संख्या 32/2019 दर्ज हुआ. जांच अधिकारी अवर निरीक्षक शिलादित्य बनर्जी है. रिमांड की अवधि समाप्त होने पर पुलिस ने 12 फरवरी को आरोपी को अदालत में पेश कर हत्याकांड में जांच के लिए पुनः रिमांड की मांग की. अदालत ने छह दिन का रिमांड मंजूर की. इस रिमांड अवधि में कांड संख्या 32/2019 मामले में पूछताछ के लिए जांच अधिकारी श्री बनर्जी ने शुक्रवार को अदालत में अपील की. अदालत ने अपील मंजूर कर ली.
इधर इसकी निशानदेही पर बरामद कारबाइन को लेकर भी पुलिस अधिकारी काफी चौकनें हैं. उनका कहना है कि आमतौर पर ऐसी कारबाइन इस कोयलांचल में आम नहीं है. कारबाइन की सप्लाई इस इलाके में मुंगेर (बिहार) से होती है. लेकिन यह कारबाइन पुरानी होने के बाद भी मुंगेर से आनेवाली कारबाइन से अधिक आधुनिक तथा मजबूत है. इससे एक साथ 46 फायरिंग की जा सकती है, जबकि मुंगेर से सप्लाई होनेवाली कारबाइन की क्षमता 36 के आसपास होती है.
पुलिस का यह भी मानना है कि यह कारबाइन पुरूलिया में गिराये गये हथियारों में तो शामिल नहीं थी. इसी के आधार पर यह भी आकलन किया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान कुछ और भी हथियारों की बरामदगी हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें