34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल : सार्वजनिक शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का भी शिलान्यास, निवासियों में खुशी

आसनसोल : वार्ड संख्या 27 अंतर्गत कोडापाडा से सटे द्वारिकाडंगाल में सार्वजनिक शिव मंदिर के जीर्णोद्धार एवं मंदिर के निकट प्रतियोगितामूलक लाइब्रेरी भवन का शिलान्यास मेयर जितेन्द्र तिवारी ने गुरूवार को किया. नगर निगम चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, मेयर परिषद सदस्य (क्रीड़ा व संस्कृति) अभिजीत घटक, बोरो चेयरमैन गुलाम सरवर, नगर निगम के हिंदी अकादमी के […]

आसनसोल : वार्ड संख्या 27 अंतर्गत कोडापाडा से सटे द्वारिकाडंगाल में सार्वजनिक शिव मंदिर के जीर्णोद्धार एवं मंदिर के निकट प्रतियोगितामूलक लाइब्रेरी भवन का शिलान्यास मेयर जितेन्द्र तिवारी ने गुरूवार को किया.

नगर निगम चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, मेयर परिषद सदस्य (क्रीड़ा व संस्कृति) अभिजीत घटक, बोरो चेयरमैन गुलाम सरवर, नगर निगम के हिंदी अकादमी के सचिव मनोज यादव, दुनिया राय, पार्षद दीपक साव, तारकनाथ यादव, शिवमूरत सिंह यादव, पारसनाथ यादव, अशोक भाष्कर आदि उपस्थित थे. लाइब्रेरी की स्थापना 22 लाख रुपये की लागत से की जायेगी.

मेयर श्री तिवारी ने कहा कि पूरे बंगाल में आसनसोल सबसे तेजी से विकसित होता शहर है. विकसित होते शहर में पेशेवरों चिकित्सकों, इंजीनियरों की भारी मांग होगी. उन्होंने कहा कि चिकित्सकों और इंजीनियरों की मांग को इसी शहर से पूरा करना है. इसके लिए जरूरी है कि यहां के स्टूडेंटस ध्यानपूर्वक पठन पाठन करें और सुयोग्य चिकित्सक इंजीनियर बन कर शहर की सेवा करें.
आसनसोल शहर में प्रतिभावान स्टूडेंटस की कमी न होने का दावा करते हुए कहा कि इन स्टूडेंटस को जरूरी पुस्तकें और प्रोत्साहन दिया जाये तो ये भी प्रतियोगिती परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन कर शिल्पांचल का नाम गौरवान्वित करेंगे. उन्होंने कहा कि महंगी पाठय पुस्तकों के कारण बहुत से मेधावी स्टूडेंटस प्रतियोगी परीक्षाओं में पीछे रह जाते हैं. परंतु अब ऐसा नहीं होगा.
नगर निगम के प्रत्येक वार्ड में प्रतियोगी पुस्तकालय के लिए पश्चिम बर्दवान स्टूडेंटस लाइब्रेरी कोऑडिनेशन कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी सदस्य सर्वे कार्य कर विभिन्न स्थानों पर प्रतियोगी पुस्तकालय खोलने के स्थान का चयन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें