25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल : अंग्रेजी में अनसीन पैराग्राफ रहा आसान, समय से पहले सभी प्रश्नों के उत्तर लिखे अधिसंख्य परीक्षार्थियों ने

आसनसोल : पश्चिम बंग मध्य शिक्षा पर्षद द्वारा संचालित माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को अंग्रेजी की परीक्षा जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुई. कुल 101 केंद्रों पर परीक्षा चल रही है. किसी भी केंद्र में किसी छात्र के अस्वस्थ होने या किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली. अंग्रेजी के लिए कुल […]

आसनसोल : पश्चिम बंग मध्य शिक्षा पर्षद द्वारा संचालित माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को अंग्रेजी की परीक्षा जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुई. कुल 101 केंद्रों पर परीक्षा चल रही है. किसी भी केंद्र में किसी छात्र के अस्वस्थ होने या किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली. अंग्रेजी के लिए कुल 32,733 परिक्षर्थियों में से 32,164 ने परीक्षा दी.

569 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे. आसनसोल महकमा में 19,240 परीक्षार्थी में से 18,872 परीक्षा दी और दुर्गापुर महकमा में 13,493 में से 13,292 परी॰र्थियों ने परीक्षा दी. कुल परिक्षर्थियों में बांग्ला भाषी परीक्षार्थी 19107, हिंदी भाषी परीक्षार्थी 10685 और उर्दू भाषी परीक्षार्थी 2372 उपस्थित थे.

हीरापुर सर्किल में अंग्रेजी की परीक्षा में बांग्ला, हिंदी तथा उर्दू की परीक्षा 2334 परीक्षार्थियो ने परीक्षा दी. जिसमें से 29 स्टूडेंट्स अनुपस्थित रहे. अंग्रेजी के प्रश्नपत्र के सरल थे. जिससे प्रश्नपत्र को आसानी से हल किया गया.
रहमत नगर हाई स्कूल (एचएस) परीक्षा केन्द्र में बर्नपुर आदर्श विद्यालय, बर्नपुर व्यॉयज हाई स्कूल के मानीकचंद ठाकुर इंस्टीट्यूट, शांतिनगर विद्यामंदिर के परीक्षार्थियो ने परीक्षा दी. उन्होंने बताया कि केन्द्र में अच्छी व्यवस्था थी. सुरक्षा के पूरे इंतजाम थे. स्कूल परिसर के बाहर सुरक्षा के लिये दो पुलिस कर्मीयो के साथ साथ कुछ सिविक पुलिस भी तैनात थे. हीरापुर सर्किल के पदाधिकारियो ने बताया कि परीक्षा संचालन के लिये उचित व्यवस्था थी. किसी प्रकार के अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.
बर्नपुर आदर्श विद्यालय के परीक्षार्थी जसवीर हेला ने बताया कि अंग्रेजी के प्रश्न सरल थे. किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुयी. तीन घंटे से कम समय में ही प्रश्नो के उत्तर लिख लिया था. सीन पैराग्राफ में तीन या चार शब्दो के उत्तर लिखने थे. जो काफी आसान था. अनसीन पैराग्राफ ड्रग्स के उपर आधारित था. लेकिन समझ में आ जाने के कारण आसान था. निबंध लेखन में आसान शीर्षक था.
बर्नपुर व्यॉयज हाई स्कूल (एचएस) के परीक्षार्थी संजय कुमार सिंह ने बताया कि अंग्रेजी की परीक्षा में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुयी. सीन का पैराग्राफ पाठ्य पुस्तक से था. लेकिन अनसीन के ड्रग्स के उपर पैराग्राफ था. जिसमें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुयी. ग्रामर के प्रश्न भी अच्छे थे.
बर्नपुर व्यॉयज हाई स्कूल (एचएस) के परीक्षार्थी सैफ अली खान ने कहा कि अंग्रेजी की परीक्षा में अनसीन में परीक्षार्थियो को परेशानी होती है. लेकिन अनसीन के पैराग्राफ आसानी से समझ में आ गया. जिससे प्रश्नो के उत्तर देने में सुविधा हुई. ऐसे राईटिंग तथा ग्रामर में भी कोई पेरशानी नहीं हुयी.
भांगापाचिल स्थित आसनसोल ओल्ड स्टेशन हाई स्कूल में परीक्षा दे रही शितला नदीपार स्थित हाजी कदम रसूल हाई स्कूल की छात्राओं ने कहा कि अंग्रेजी विषय की परीक्षा काफी बेहतर रही.
छात्रा सैयद कनीज फातमा ने कहा कि अंग्रेजी विषय के प्रश्न पत्र काफी सरल थे. सभी प्रश्न सिलेबस को केंद्र कर बनाये गये थे. उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि बाकी सभी विषयों से अंग्रेजी के विषय में सर्वाधिक अंक मिलेंगे.
छात्रा सुल्ताना परवीन ने कहा कि परीक्षा में आये प्रश्न अच्छे थे. उन्होंने कहा कि सभी प्रश्नों को हल किया और परीक्षा अंक काफी बेहतर होने का दावा किया. जीवनी लेखन, पैराग्राफ लेखन आदि सभी प्रश्न सरल थे.
छात्रा रूबी परवीन ने कहा कि अंग्रेजी के प्रश्न तैयारियों के अनुरूप ही आये. अंग्रेजी पाठ्य पुस्तक के सिलेबस के अनुरूप ही सरल प्रश्न आने से सभी स्टूडेंटस में उत्साहित दिखे. स्टूडेंटस ने परीक्षा के दौरान प्रशासनिक व्यवस्थाओं को भी बेहतर और परीक्षा के अनुकुल बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें