31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : पांच पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार और सीबीआइ के मामले में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से पांच आइपीएस अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेने को कहा है. ये वे अफसर हैं, जो ममता बनर्जी के केंद्र सरकार के खिलाफ धरने के दौरान उनके साथ मौजूद रहे थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार और सीबीआइ के मामले में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से पांच आइपीएस अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेने को कहा है. ये वे अफसर हैं, जो ममता बनर्जी के केंद्र सरकार के खिलाफ धरने के दौरान उनके साथ मौजूद रहे थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी कहा है कि इन पुलिस अधिकारियों से वे मेडल भी ले लिये जायें, जो उन्हें केंद्र की ओर से दिये गये हैं.

मुख्य सचिव मलय कुमार डे को लिखे अपने पत्र में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी की सुरक्षा में पहले तैनात रहे डीजीपी वीरेंद्र कुमार, सिक्योरिटी हेड विनीत गोयल, एडिशनल डीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) अनुज शर्मा, विधाननगर के कमिश्नर ज्ञानवंत सिंह और कोलकाता के एडिशनल कमिश्नर सुप्रतीम सरकार के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है.

राज्य सरकार के मुख्य सचिव को गृह मंत्रालय की ओर से लिखे पत्र में इन अफसरों के मेडल छीनने के अलावा, काम से रोकने के लिए भी कहा गया है. ऐसा बहुत कम ही होता है कि किसी पुलिस अधिकारी से मेडल को छीना जाये. कुछ प्रमुख उदाहरणों में से एक हालिया उदाहरण आरके शर्मा का है, जिनकी 1999 में हत्या के एक मामले में शामिल होने की बात कही गयी थी.

जब उन्हें ट्रायल कोर्ट ने इसके लिए दोषी माना (हालांकि बाद में उन्हें हाइकोर्ट ने बरी कर दिया था) और फिर उनसे प्रेसिडेंट्स पुलिस मेडल छीन लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें