Advertisement

asansol

  • Feb 13 2019 1:43AM

आसनसोल : सालानपुर के बीडीओ को मिली फटकार

 आसनसोल :  रानीगंज कोलफील्ड एरिया (आरसीएफए) पुनर्वास परियोजना के तहत जिले के चार प्रखंडों में चल रहे निर्माण की जिलाशासक शशांक सेठी ने मंगलवार को अड्डा भवन के सभागार में समीक्षा की. सालानपुर प्रखण्ड के नामोकेशिया में अब तक कार्य आरंभ न होने पर बीडीओ तपन सरकार को जमकर फटकार लगायी. निर्माणकारी संस्थाओं को निर्धारित समय के अंदर कार्य पूरा करने के लिए कहा.

आसनसोल सदर के महकमा शासक प्रलय रायचौधरी,  डिप्टी मजिस्ट्रेट सोमनाथ दत्ता,  हाउजिंग विभाग के जिला अधीक्षण अभियंता जाह्नवी कोनार, विभाग के कार्यकारी अभियंता, सालानपुर के बीडीओ श्री सरकार, बाराबनी के बीडीओ अनुपम चक्रवर्ती, जामुड़िया के बीडीओ अनुपम चक्रबर्ती, अंडाल के बीडीओ ऋत्विक,  निर्माणकारी संस्था ब्रिज एंड रूफ कम्पनी (इंडिया) लिमिटेड, सिम्प्लेक्स इंफास्ट्रक्चर लिमिटेड और मोंटी कार्लो लिमिटेड के अधिकारी, सालानपुर थाना के अवर निरीक्षक  आदि उपस्थित थे.

सनद रहे कि आरसीएफए परियोजना के तहत भू-धंसान और भूमिगत आग से प्रभावित 141 बस्ती के 45 हजार परिवारों को पुनर्वासित करने के तहत जिले के उक्त चार प्रखंडों में हाउजिंग विभाग द्वारा पहले चरण का कार्य आरंभ किया गया है. जिसमें सालानपुर प्रखण्ड के नामोकेशिया में ब्रिज एंड रूफ कम्पनी को 1904 आवास का कार्य मार्च 2019 में, बाराबनी प्रखण्ड के दासकियारी में मोंटी कार्लो कंपनी को 2224 आवास का कार्य अक्तूबर, 2019 में और सिम्प्लेक्स कंपनी को 1040 आवास का कार्य जून, 2019 में, अंडाल के दक्षिणखंड में 5664 आवास का कार्य जनवरी, 2020 में,  जामुड़िया के विजयनगर में कंस्ट्रक्शन कंपनी को 160 आवास का कार्य सितंबर, 2019  में और सिम्प्लेक्स कम्पनी को 1984 आवास निर्माण का कार्य जून 2019 में पूरा करके विभाग को सौंपना है. 
 
बैठक में  के कंस्ट्रक्शन के प्रतिनिधि ने कहा कि दो माह के अंदर वह अपना कार्य पूरा कर हैंड ओवर कर देगी. जिलाशासक ने सभी कंपनी के अधिकारियों से कहा कि निर्धारित समय पर कार्य पूरा करना होगा. इसके लिए वे अपनी क्षमता बढ़ाये.  नामोकेशिया में अब तक कार्य आरंभ न होने पर जिलाशासक ने बीडीओ की जमकर फटकार लगायी. उन्होंने बीडीओ को कहा कि सब काम छोड़कर प्रोजेक्ट का कार्य आरंभ करने के लिए जरूरी कदम उठाए.
 
महकमा शासक को यहां के प्रोजेक्ट के लिए निगरानी करने को कहा. सालानपुर थाना के पुलिस अधिकारी से कहा कि वहां  प्रोजेक्ट के कार्य के दौरान जिन लोगों ने कर्मियों पर जानलेवा हमला किया . उनके खिलाफ पुलिस ने क्या कार्यवाई की? अधिकारी ने कहा कि नौ नामजद आरोपी है. जिनके खिलाफ जल्द कार्यवाई की जाएगी. सनद रहे कि राज्य सरकार इन आवासों में से करीब साढ़े पांच हजार आवास लोकसभा चुनाव से पूर्व लाभुकों को सौंपना चाहती है. जिसे लेकर चरणबद्ध तरीके से कार्य पूरा करने के लिए विभाग को कहा गया है. जिसपर प्रशासन रेस है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement