24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बर्दवान: रजिस्ट्रेशन के बाद भी परीक्षा नहीं दे रहे पांच हजार परीक्षार्थी

बर्दवान: रजिस्ट्रेशन के बाद भी पूर्व बर्दवान जिले में कमोबेश पांच हजार परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे रहे हैं. इस संबंध में जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने आश्वासन दिया है शिक्षा संशिलष्ट बैठक में इस मुद्दे पर बात की जायेगी. किस वजह से इतनी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा में नहीं बैठ रहें है इसकी पड़ताल […]

बर्दवान: रजिस्ट्रेशन के बाद भी पूर्व बर्दवान जिले में कमोबेश पांच हजार परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे रहे हैं. इस संबंध में जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने आश्वासन दिया है शिक्षा संशिलष्ट बैठक में इस मुद्दे पर बात की जायेगी. किस वजह से इतनी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा में नहीं बैठ रहें है इसकी पड़ताल की जायेगी.

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार माध्यमिक परीक्षा के लिए नवीं कक्षा में रजिस्ट्रेशन व्यवस्था है. इस बार माध्यमिक परीक्षा के लिए नवीं कक्षा में 58054 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जबकि परीक्षा में 52606 छात्र बैठ रहे हैं.

अन्य के मामले में कोई सूचना नहीं है. परिषद ड्राप आउट की संभावना को स्वीकार कर रहा है.जिला विद्यालय निरीक्षक (माध्यमिक) श्रीधर प्रामानिक ने कहा कि इस मुद्दे पर कोई सुचना नहीं है. मध्यमिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों से बातचीत की जायेगी.

12 फरवरी से शुरू होगी माध्यमिक परीक्षा
प्रशासन ने माध्यमिक परीक्षा संपन्न कराने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है. सामान्य पुलिस के अलावा सिविक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जायेगा. अतिरिक्त वाहनों का भी इंतजाम रहेगा.
जिले में 132 परीक्षा केंद्रों में प्रशासन की ओर से एक-एक प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. पूर्ब बर्दवान जिले में कुल 52606 परीक्षार्थियो में 30560 छात्राएं और 22046 छात्र हैं. बर्दवान सदर में दो अनुमंढल में 29350 है. कटवा व कालना अनुमंडलों में 10721 और 12535 है.परीक्षा व्यवस्था से जुड़े रथीन मल्लिक ने बताया कि शांतिपूर्ण परीक्षा कराने के लिए तैयारी पूरी की गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें