31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बराकर : चिरकुड़ा की साड़ी गोदाम में आग, 30 लाख की क्षति

गोदाम में सोया मालिक लापता, आग बुझाने के बाद मिला मांस का लोथड़ा डीएनए जांच के बाद खुलेगा रहस्य, सात घंटे तक जलती रही आग बराकर : झारखंड के सीमावर्ती शहर चिरकुंडा के गोस्वामीपाड़ा स्थित गौरव साड़ी सेंटर में रविवार की देर रात लगी आग से 30 लाख रुपये मूल्य की साड़ी जल कर राख […]

गोदाम में सोया मालिक लापता, आग बुझाने के बाद मिला मांस का लोथड़ा

डीएनए जांच के बाद खुलेगा रहस्य, सात घंटे तक जलती रही आग
बराकर : झारखंड के सीमावर्ती शहर चिरकुंडा के गोस्वामीपाड़ा स्थित गौरव साड़ी सेंटर में रविवार की देर रात लगी आग से 30 लाख रुपये मूल्य की साड़ी जल कर राख हो गयी. गोदाम में पुरानी साड़ी रखी गई थी. तीन दमकल इंजनों ने आग पर सात घंटे में काबू पाया. गोदाम में सोये मालिक सौरभ साव उर्फ सिक्की (27) लापता है. पुलिस ने घटनास्थल से मोबाइल फोन तथा हवाई चप्पल बरामद किया है. आरपीएफ के डॉग स्क्वायड से भी कुछ पता नहीं चला.
पुलिस जब्त मोबाइल के आधार पर मुहल्ला के दीपू गोप को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. परिजन साजिश के तहत आग लगाने का आरोप लगा रहे हैं. एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा, बीडीओ अनंत कुमार, थाना प्रभारी मुन्ना प्रसाद गुप्ता, नगर पंचायत अध्यक्ष डब्ल्यू बाउरी घटनास्थल पर पहुंचे.
कैसे घटी पूरी घटना
गौरव साड़ी सेंटर परिसर से साढ़े बारह बजे के बाद गाय के रंभाने की आवाज सुन कर लोग बाहर निकले. उन्होंने देखा कि साड़ी गोदाम में आग लगी हुई है. एक बजे गौरव साव वहां पहुंचा. उसने मुहल्ले के युवकों व महिलाओं के साथ मिलकर आग पर काबू करने का प्रयास किया. वार्ड तीन के पार्षद योगनाथ गोस्वामी ने पुलिस को सूचना दी. थाना प्रभारी श्री गुप्ता घटनास्थल पर पहुंच कर दमकल के लिए मैथन सीआइएसएफ को सूचित किया. तीन बजे दमकलकर्मी आये. लेकिन पानी कम रहने के कारण आग पर काबू नहीं जा सका. इसी बीच धनबाद से दो दमकल इंजन आये.
सात बजे सुबह आग पर काबू पाया गया. तब तक गोदाम में रखी साड़ी जल कर राख हो गयी. आग इतनी भयानक था कि सिंथेटिक साड़ी गलकर पानी की तरह बहने लगी थी. सोमवार की शाम लगभग साढ़े पांच बजे खोजबीन के क्रम में मांस का लोथड़ा बरामद हुआ. आशंका व्यक्त की जा रही है कि लोथड़ा सौरभ का है, क्योंकि वह सोने के लिए रात में गोदाम आया था. आग पर काबू पाने के बाद लोगों की नजर चप्पल व एक एंड्राइड मोबाइल फोन पर पड़ी. उन्होंने पुलिस को दोनों सामान दिया. जांच में खुलासा हुआ कि मोबाइल दीपू गोप का है. पुलिस दीपू के घर गयी, लेकिन उसकी मां ने उसके घर पर नहीं होने की बात कह पुलिस को वापस कर दिया. थोड़ी देर बाद पुन: पुलिस पहुंची और दीपू को हिरासत में ले लिया.
क्या कहते हैं परिजन
परिजनों ने बताया कि दुकान में प्रतिदिन सौरभ, छोटा भाई निक्की व दो तीन कर्मी त में सोते थे. सरस्वती पूजा के कारण सौरभ अकेला सोया था. बड़े भाई गौरव ने बताया कि सौरभ साढ़े दस बजे रात में खाना खाकर गोदाम में सोने गया था. उसका पता नहीं चलने के कारण पूरा परिवार परेशान है. उसकी शादी एक वर्ष पूर्व हुई है.
विधायक ने ली घटना की जानकारी
घटना की सूचना पाकर विधायक अरूप चटर्जी, भाजपा नेता अनिल यादव, राज मिश्रा, विहिप के ग्रामीण जिलाध्यक्ष नीलय गाड्यान भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.आरपीएफ का डॉग स्क्वायड घटनास्थल पर पहुंचा और चप्पल को सूंघ वह आसपास के कई घरों में घुसा, लेकिन कुछ ठोस पता नहीं चल पाया. टीम में शामिल जवान का कहना था कि चप्पल व मोबाइल फोन को कई लोगों ने छुआ है, इसलिए सही पता नहीं चल रहा है. दो घंटे बाद टीम वापस चली गयी.
क्या कहते हैं एसडीपीओ
एसडीपीओ श्री कुशवाहा ने बताया कि मांस का लूथरा सौरभ का है या नहीं, यह डीएनए टेस्ट के बाद ही पता चलेगा. लूथरा को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. जब्त मोबाइल फोन का कॉल डिटेल निकाला जा रहा है. हिरासत में लिए गये युवक दीपू गोप से भी पूछताछ जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें