34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल : मिट्टी की चोरी और ईंट भट्ठा में अनियमितता को लेकर नोटिस जारी

आसनसोल : रानीगंज प्रखण्ड में अवैध तरीके से मिट्टी की कटाई और वहां स्थित दर्जनों ईंट भट्ठों से रॉयल्टी की राशि निर्धारित समय पर वसूल न करने पर जिलाशासक शशांक सेठी ने प्रखण्ड के बीएलएंडएलआरओ सूमन सरकार को कारण बताओं नोटिस जारी कर 13 फरवरी तक करवाई कर रिपोर्ट देने को कहा है. यहां दामोदर […]

आसनसोल : रानीगंज प्रखण्ड में अवैध तरीके से मिट्टी की कटाई और वहां स्थित दर्जनों ईंट भट्ठों से रॉयल्टी की राशि निर्धारित समय पर वसूल न करने पर जिलाशासक शशांक सेठी ने प्रखण्ड के बीएलएंडएलआरओ सूमन सरकार को कारण बताओं नोटिस जारी कर 13 फरवरी तक करवाई कर रिपोर्ट देने को कहा है.

यहां दामोदर नदी पर इसीएल की लीज प्राप्त हाड़भांगा घाट पर कम्पनी का कोई कर्मी न होने और जेसीबी से बालू खनन करने को लेकर जवाब मांगा गया है.

शनिवार को जिलाशासक श्री सेठी रानीगंज प्रखण्ड में ईंट भट्ठों की औचक जांच की. इस क्रम में वहां के ईंट भट्ठा संचालकों ने रॉयल्टी की कोई कागजात नहीं दिखा पाए. अवैध तरीके से मिट्टी की लेने का भी मामला प्रकाश में आया है.
जिलाशासक ने कहा कि रानीगंज प्रखण्ड के हाड़भांगा इलाके में दर्जनों ईंट भट्ठा अवैध रूप से चल रहे है. जांच के क्रम में पाया गया कि पिछले दो वर्षों से इन लोगों ने रॉयल्टी का भुगतान नहीं किया है. जगह जगह से अवैध तरीके से मिट्टी की कटाई की गयी है.
इस मुद्दे पर बीएलएंडएलआरओ को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है. बीएलएंडएलआरओ को यह निर्देश दिया गया है कि 13 फरवरी तक सभी भट्ठा मालिकों से रॉयल्टी संग्रह कर जमा दे. जो रॉयल्टी नहीं दे रहा है, उनका भट्ठा बंद कर रिपोर्ट जमा करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें