34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्दवान : ईवीएम व वीवीपैट को लेकर मीडिया सदस्यों को दिया प्रशिक्षण

बर्दवान : चुनाव आयोग ने आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान मीडिया सदस्यों के लिए निर्देशिका सूचित किया है. इस दौरान ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट मशीन के इस्तेमाल करने को लेकर मीडिया सदस्यों से बातचीत की गयी है. पूर्व बर्दवान जिले मे कुल 4456 मतदानकेंद्र में ही ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीन इस्तेमाल किया जायेगा.जिला […]

बर्दवान : चुनाव आयोग ने आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान मीडिया सदस्यों के लिए निर्देशिका सूचित किया है. इस दौरान ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट मशीन के इस्तेमाल करने को लेकर मीडिया सदस्यों से बातचीत की गयी है.

पूर्व बर्दवान जिले मे कुल 4456 मतदानकेंद्र में ही ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीन इस्तेमाल किया जायेगा.जिला अल्पसंख्यक वर्ग के सभागार में मीडिया सदस्यों के साथ मशीन इस्तेमाल करने के मकसद से कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में अतिरिक्त जिलाधिकारी (सामान्य) अरिंदम नियोगी, चुनाव दफ्तर के जिला अफिसर उत्पल घोष, सूचना व प्रसारण दफ्तर के उप अधिकारी कुशल चक्रवर्ती आदि मौजूद रहें.
अतिरिक्त जिलाधिकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने बताया कि पिछले साल की तुलना मे इस बार इवीएम मशीन, कंट्रोल सिस्टम व वीवीपैट मशीनों को आधुनिक किया गया है. प्रशासन का दावा है की मौजूदा स्थिति मै ईवीएम मशीनों की खराब होने का संभावना काफी कम (6-7%), वीवीपैट के खराब होने का संभावना कम (2-3 %) है. प्रशासन के मुताविक जिला चुनाव दफ्तर की ओर से मीडिया सदस्यों के लिए एक कैलेंडर भी प्रकाशित किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें