28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वेलेंटाइन वीक के पहले दिन युवक-युवतियों के बीच रहा पूरा उल्लास

आसनसोल : वेलेंटाइन वीक यानी प्यार के अहसास को जुबां तथा विभिन्न माध्यमों से अपनी चाहत के समक्ष व्यक्त करने का मौसम. बसंतीसर्द-गर्म धूप के बीच रोम-रोम को प्रफुल्लित होने का अहसास यह सप्ताह देता है. गुरुवार को रोज डे से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गयी. दिल का रोग फाल्गुनी हवा के साथ-साथ बाहर […]

आसनसोल : वेलेंटाइन वीक यानी प्यार के अहसास को जुबां तथा विभिन्न माध्यमों से अपनी चाहत के समक्ष व्यक्त करने का मौसम. बसंतीसर्द-गर्म धूप के बीच रोम-रोम को प्रफुल्लित होने का अहसास यह सप्ताह देता है. गुरुवार को रोज डे से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गयी. दिल का रोग फाल्गुनी हवा के साथ-साथ बाहर आने लगा है. प्यार में लोग सबकुछ लुटाने को तैयार होते हैं. विभिन्न पार्कों, शिक्षण संस्थानों तथा सार्वजनिक स्थलों पर लाल गुलाब देकर इसकी शुरूआत की गई.

कहावत है कि ‘तुम हो तो हर रात दिवाली, हर दिन अपनी होली है.’इसके बावजूद वेलेंटाइन वीक का अपना ही आनंद है. आसनसोल सहित शिल्पांचल में नयी पौध के युवक युवतियों के साथ-साथ प्रेमी-प्रेमिकाओं तथा पति-पत्नी ने भी इसका आनंद लिया. जो प्रेमी-प्रेमिका या पत्-पत्नी में परिणत हो चुके हैं, उन्होंने कुछ अलग अंदाज से ही इसका आनंद लिया. कुठ ने पुराने दिनों की यादें ताजा की ती, कईयों ने ठंडी पड़ती राख को हटा कर फिर से आग को नयी हवा दे दी. पार्क, रेस्टूरेंट तथा शिक्षण संस्थानों में अलग ही माहौल रहा.
वेलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है. बाजार में गुलाब की आपूर्ति के लिए कोलकाता से विशेष खेप मंगायी गयी थी. पंखुड़ियों के बीच कांटा बाधा नहीं बने. इसके लिए मालाकारों ने पूरे दिन फूल के कांटा को छांटने का काम किया. साथ ही एल्युमुनियम फाइल से डंठल को ढंकने की तैयारी की. मालाकारों की माने तो शिल्पांचल में 50 से 60 हजार गुलाब फूलों की बिक्री हुई.
कुछ लोगों ने गुलाब के बुके का अग्रिम ऑर्डर भी दिया था. गुलाब के एक फूल की कीमत दस रूपये से लेकर 50 रुपये तक रही. फूल की स्थिति पर कीमत निर्भर थी. किसी के अधखिले लाल गुलाब पसंद आये तो किसी को पूरा खिला बड़ा लाल गुलाब. अधिकांश युवतियों ने पहले से ही अपनी जूड़ों में गुलाब लगा रखे थे.
आठ फरवरी को प्रपोज्ड डे मनाया जायेगा. यह युवक-युवतियों के लिए विशेष उत्तेजना का दिन है. कई अपने दोस्तों से इस प्रस्ताव का इंतजार करते हैं. मौन प्रेम या इकतरफा प्यार करनेवाले युवक-युवतियों के इंतजार की घड़ियां मुश्किल से कटती है. उन्हें प्रस्ताव देने पर मिलनेवाले रिजल्ट को लेकर भी शंका बनी रहती है.
9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जायेगा. प्रेम के दीवाने चॉकलेट से प्यार को मीठा अहसास देंगे. ऐसे तो बाजार में चॉकलेट की कभी कमी नहीं रहती, लेकिन इस दिन के लिए विशेष तैयारी की गयी है. आसनसोल के दुकानदारों ने बताया 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के चॉकलेट डिमांड के अनुसार उपलब्ध रहेंगे. साधारण के साथ-साथ डिजायनर चॉकलेट की भी डिमांड है.
10 फरवरी को टेडी डे के रूप में मनाया जायेगा. इस दिन युगल एक-दूसरे को शॉफ्ट टॉय गिफ्ट करते हैं. बाजार के लिए यह सबसे अच्छा मौका होता है. स्थायी व अस्थायी दुकान में शॉफ्ट टॉय का विशाल रेंज सजाया जा रहा है. 200 से लेकर पांच हजार तक के टेडी प्यार का मखमली संदेश देंगे. दुकानदारों की माने तो इस दिन 1000-1500 शॉफ्ट टॉय की बिक्री होगी. वहीं कुछ स्पेशल गिफ्ट आइटम की भी डिमांड होगी. बाजार में 90 रुपये से लेकर तीन हजार रुपये तक के मनभावक गिफ्ट उपलब्ध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें