31.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आसनसोल : वेज रिवीजन, पेंशन का रास्ता साफ, अफॉर्डेलिटी क्लॉज में होगा परिवर्तन, मंत्रालय से कैबिनेट नोट तैयार

आसनसोल : आसनसोल. सेल-इस्को स्टील प्लांट (सेल-आईएसपी) तथा दुर्गापुर स्टील प्लांट (डीएसपी) समेत स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) अधिकारियों व कर्मियों के वेज रिवीजन में सबसे बड़ी बाधा अफॉर्डेलिटी क्लॉज को स्टील के संदर्भ में परिवर्तन करने के लिए मंत्रालय से केबिनेट नोट तैयार कर लिया गया है. सभी तरह की औपचारिकता पूरी करने […]

आसनसोल : आसनसोल. सेल-इस्को स्टील प्लांट (सेल-आईएसपी) तथा दुर्गापुर स्टील प्लांट (डीएसपी) समेत स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) अधिकारियों व कर्मियों के वेज रिवीजन में सबसे बड़ी बाधा अफॉर्डेलिटी क्लॉज को स्टील के संदर्भ में परिवर्तन करने के लिए मंत्रालय से केबिनेट नोट तैयार कर लिया गया है.

सभी तरह की औपचारिकता पूरी करने के बाद अनुमोदन के लिए इसे कैबिनेट के पास भेजा जायेगा. कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद वेज रिवीजन होगा. लोकसभा के आचार संहिता से इस मामले का कोई लेना देना नहीं है- उक्त बातें केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिह ने नयी दिल्ली में कही.

पैसे की कमी हुई दूर, जल्द लागू होगी पेंशन
धनबाद के सांसद पीएन सिंह के नेतृत्व में बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन (बोसा) का एक प्रतिनिधिमंडल नयी दिल्ली में इस्पात मंत्री श्री सिंह से मिला. प्रतिनिधि मंडल ने वेज रिवीजन तथा पेंशन के मुद्दे पर चर्चा की. मंत्री श्री चौधरी ने पेंशन के संदर्भ में कहा कि एक सप्ताह के अंदर उच्चस्तरीय कमेटी की बैठक कर मामले का निष्पादन कर दिया जायेगा. पेंशन में मुख्य बाधा पैसे की कमी थी, जो अब दूर हो गयी है.
मंत्री से हुई सकारात्मक बात : एके सिंह
बोसा के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे अध्यक्ष एके सिंह ने कहा कि इस्पात मंत्री के साथ वेज रिवीजन तथा पेंशन को लेकर सकारात्मक बातचीत हुई है. सांसद श्री सिंह ने मंत्री श्री सिंह से यथाशीघ्र मामले का निष्पादन करने की बात कही. प्रतिनिधिमंडल में बोसा उपाध्यक्ष मनोज कुमार, सचिव बप्पी कुमार, जोनल प्रतिनिधि एके चौबे, सांसद मीडिया प्रभारी विद्यासागर सिंह, सांसद प्रतिनिधि विनय आनंद आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें