36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल : बीबीए, बीसीए के तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट नौ तक

आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) से संबद्धकॉलेजों में संचालित पेशेवर पाठयक्रमों बीबीए व बीसीए के पांचवे सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम प्रकाशित करने की मांग पर बुधवार को यूनिवर्सिटी गेट के समक्ष प्रदर्शन किया तथा धरना दिया. ये स्टूडेंट्स माइकल मधुसुधन मेमोरियल कॉलेज (दुर्गापुर), डीएसएमएस (दुर्गापुर), बीबी कॉलेज, […]

आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) से संबद्धकॉलेजों में संचालित पेशेवर पाठयक्रमों बीबीए व बीसीए के पांचवे सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम प्रकाशित करने की मांग पर बुधवार को यूनिवर्सिटी गेट के समक्ष प्रदर्शन किया तथा धरना दिया.

ये स्टूडेंट्स माइकल मधुसुधन मेमोरियल कॉलेज (दुर्गापुर), डीएसएमएस (दुर्गापुर), बीबी कॉलेज, बीसी कॉलेज, आसनसोल गर्ल्स कॉलेज के थे. उपपरीक्षा नियंत्रक डॉ निखिलेश बारीक ने नौ फरवरी तक तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा का रिजल्ट जारी करने का लिखित आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि एडमिट कार्ड जारी न होने पर पुराने एडमिट कार्ड के आधार पर परीक्षा में शामिल होने की व्यवस्था की जायेगी.

नेतृत्व कर रहे छात्रों ने बताया कि गुरूवार से बीबीए, बीसीए पाठयक्रम की प्रेक्टिकल परीक्षा होनी हैं परंतु परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है. कॉलेज स्तर से कोई अधिकृत जानकारी नहीं मिल रही है. सुरक्षाकर्मियों को प्रशासनिक भवन का गेट बंद करना पड़ा.

प्रदर्शनकारी छात्रों ने रजिस्ट्रार शितांशु गुहा तथा परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात कर परीक्षा परिणाम प्रकाशित किये जाने की निर्दिष्ट तिथि की घोषणा करने और गुरूवार को बीबीए एवं बीसीए के पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा में स्टूडेंटस के शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी किये जाने की मांग की. उन्होंने उपपरीक्षा नियंत्रक डॉ निखिलेश बारिक के कक्ष के सामने धरना दिया. उपपरीक्षा नियंत्रक डॉ बारीक ने स्टूडेंटस से प्रदर्शन समाप्त करने और जल्द ही लंबित परीक्षा परिणाम प्रकाशित किये जाने का आश्वासन दिया्.
परंतु प्रदर्शनकारी स्टूडेंटस उपपरीक्षा नियंत्रक डॉ बारीक के मौखिक आश्वासन को मानने से इंकार करते हुए प्रदर्शन जारी रखा और परीक्षा परिणाम प्रकाशन की तिथि लिखित रूप में देने की मांग की. उपपरीक्षा नियंत्रक डॉ बारीक ने नौ फरवरी तक बीबीए, बीसीए के तृतीय सेमेस्टर के लंबित परीक्षा परिणाम प्रकाशित किये जाने के लिखित आश्वासन दिया. इसके बाद आंदोलन समाप्त हुआ.
चतुर्थ सेमेस्टर के लंबित परीक्षा परिणाम प्रकाशित किये जाने के संदर्भ में किसी प्रकार का मौखिक या लिखित आश्वासन नहीं दिया गया. गुरूवार से आयोजित होने वाले बीबीए बीसीए के पांचवें सेमेस्टर के प्रेक्टिकल परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी करने के संदर्भ में भी कोई संतोषजनक जवाब न मिलने से स्टूडेंटस निराश दिखे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें