36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्र के अंतरिम बजट को कहा चुनावी, मध्य वर्ग, किसानों, श्रमिकों पर सरकार ने दिया अधिक जोर

आसनसोल. केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को लेकर विभिन्न व्यवसायियों ने मिली-जुली प्रतक्रिया जताई है. अधिकांश का मानना है कि सरकार ने मध्यम वर्ग, किसानों को केंद्र कर चुनावी बजट पेश किया है. चार्टर्ड एकाउंटेंट श्रवण अग्रवाल ने बजट को माध्यम आय वर्ग के लिए सर्वोत्तम बताया. पांच लाख तक के आय को कर मुक्त […]

आसनसोल. केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को लेकर विभिन्न व्यवसायियों ने मिली-जुली प्रतक्रिया जताई है. अधिकांश का मानना है कि सरकार ने मध्यम वर्ग, किसानों को केंद्र कर चुनावी बजट पेश किया है.

चार्टर्ड एकाउंटेंट श्रवण अग्रवाल ने बजट को माध्यम आय वर्ग के लिए सर्वोत्तम बताया. पांच लाख तक के आय को कर मुक्त किये जाने से देश के बहुसंख्यक लोगों के लाभान्वित होने की बात कही. देश के रक्षा बजट में बढ़ोत्तरी के निर्णय को आवश्यक और देशरक्षा में जरुरी बताया.

एन डी पंसारी कांफेक्शनरी के निदेशक जिग्नेश पटेल ने बजट को मध्यम वर्ग के लिए अब तक का सबसे ऊत्तम बजट बताया. देश के रक्षा बजट में आवंटन बढोत्तरी को देश हित में बताया.
उद्योगपति विनोद केडिया ने बजट को मध्यम आय वर्ग के हित में बताया. पांच लाख सालाना आय को करमुक्त करने के निर्णय को सराहनीय कदम बताया. बजट में व्यापारियों के लिए भी कुछ घोषणा किये जाने और शिल्प को प्रोत्साहित किये जाने की मांग की.
रुद्रा ऑटोमार्ट के निदेशक देबरुप रुद्रा ने बजट को मध्यम वर्ग के लिए अब तक का सबसे सर्वोत्तम और लाभकारी बजट बताया.
किसानों, मजदूरो तथा निम्न आय वर्ग के लिए पेशन योजना को हीतकारी बताया. उन्होंने कहा कि इस घोषणा से लंबे समय से सुस्त चल रहे सेन्सेक्स मे उछाल आया है जो कि एक अच्छा संकेत है. इससे मंद बाजार मे तेजी आयेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें