34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापुर : विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन के लिए छात्र-छात्राएं हुए सम्मानित

दुर्गापुर : नेपालीपाड़ा हिंदी हाई स्कूल (एचएस) में मंगलवार को एकेडमिक एक्सीलेंस अवार्ड पर समारोह आयोजित हुआ. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ. महकमाशासक श्रीकांत पाली, पूर्व मेयर अपूर्व मुखर्जी, उपमेयर अनिंदिता मुखर्जी, एमएमआईसी अंकित चौधरी, नुरूल हक एवं विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल मौजूद थे. महकमाशासक श्री पाली ने कहा कि जिले में अवार्ड प्रतियोगिताओं में स्कूल […]

दुर्गापुर : नेपालीपाड़ा हिंदी हाई स्कूल (एचएस) में मंगलवार को एकेडमिक एक्सीलेंस अवार्ड पर समारोह आयोजित हुआ. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ. महकमाशासक श्रीकांत पाली, पूर्व मेयर अपूर्व मुखर्जी, उपमेयर अनिंदिता मुखर्जी, एमएमआईसी अंकित चौधरी, नुरूल हक एवं विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल मौजूद थे.

महकमाशासक श्री पाली ने कहा कि जिले में अवार्ड प्रतियोगिताओं में स्कूल उपविजेता रहा है. बेस्ट हेड मास्टर अवार्ड स्कूल के प्रधानाध्यापक डॉ कलिमूल हक को मिला है. स्कूल की पूरी टीम तथा प्रधानाध्यापक के बेहतर प्रदर्शन को इसका श्रेय जाता है. भविष्य में शहर के अन्य सरकारी हिंदी एवं बांग्ला माध्यम के स्कूलों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहन मिलेगा.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा जिलाशासक द्वारा सरकारी स्कूलों को प्रोत्साहित करने के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की गई. उन्होंने अभिभावकों से कहा कि लड़कियों को पूरी शिक्षा प्राप्त करने का अवसर दें. उनको आत्मनिर्भर बन कर अपने पैरों पर खड़े होने का मौका दें. कम उम्र में शादी देकर उन पर संसारिक बोझ न डाले.

प्रधानाध्यापक डॉ हक ने कहा कि विभिन्न अवार्ड हासिल करने का श्रेय स्कूल के शिक्षक, अभिभावक एवं छात्र-छात्राएं को है. उनकी मेहनत और लगन की वजह से ही स्कूल का नाम रोशन हुआ है. उन्होंने कहा कि स्कूल को वर्ष 2013 में निर्मल विद्यालय का पुरस्कार मिला. नगर निगम ने बेहतर वर्किंग एजुकेशन के लिए सम्मानित किया.
बीते छह वर्षों से स्कूल का विकास एवं शिक्षा क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन है. 2017 में उच्च माध्यमिक परीक्षाफल 89 पर्सेंट रहा. स्कूल में 3400 छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. शिक्षकों की संख्या 20 है.
स्कूल में बेहतर प्रदर्शन के लिए स्कूल के छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया. ई-लर्निंग की तीन कक्षाओं का उदघाटन किया गया. बेस्ट स्टूडेंट्स ऑफ द इयर अभिषेक कुमार पांडे, संतोष नायक, धीरज कुमार राम, बेस्ट स्टूडेंट्स सेकेंडरी हाई सेकेंडरी का पुरस्कार सलवी फाईस, धनंजय साह, रोजा खातुन, बेस्ट कल्चरल एक्टिविटी के लिए मधु बहादुर, बेस्ट सरस्वती गौतम कुमार साव बेस्ट निर्मल अवार्ड कक्षा छह सी को मिला. वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के लिए भी छात्र-छात्राएं को पुरस्कृत किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें