25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापुर : माध्यमिक परीक्षा को लेकर बैठक का आयोजन, नौ से लाउडस्पीकर बजाने पर लगी रोक, कई निर्देश जारी

दुर्गापुर : वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन संचालित माध्यमिक परीक्षा 12 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेगी. सोमवार को सिटी सेंटर स्थित महकमा शासक कार्यालय में दुर्गापुर महकमा स्तरीय विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई. अध्यक्षता कार्यपालक मजिस्ट्रेट अभिजीत सामंत ने की. महकमा के अधीन पांडेश्वर, उखड़ा, अंडाल, दुर्गापुर, पानागढ़, बुदबुद […]

दुर्गापुर : वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन संचालित माध्यमिक परीक्षा 12 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेगी. सोमवार को सिटी सेंटर स्थित महकमा शासक कार्यालय में दुर्गापुर महकमा स्तरीय विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई. अध्यक्षता कार्यपालक मजिस्ट्रेट अभिजीत सामंत ने की.

महकमा के अधीन पांडेश्वर, उखड़ा, अंडाल, दुर्गापुर, पानागढ़, बुदबुद के सभी स्कूलों के शिक्षक प्रतिनिधियो के साथ-साथ स्वास्थ्य अधिकारी, पुलिस, फायर ब्रिगेड, बिजली विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित थे. माध्यमिक परीक्षा के दौरान कई निर्देश जारी किये गये.

महकमा में कुल 41 स्कूलों में माध्यमिक परीक्षा केंद्र बनाए गये हैं. जिसमें 13 मुख्य केंद्र एवं 28 उप केंद्र शामिल हैं. महकमा में कुल 13699 छात्र शामिल होंगे. रेगुलर में 5798 लड़के एवं 6374 लड़कियां शामिल हैं. सीसी में 472 लड़के एवं 849 लड़कियां हैं. कंपार्टमेंटल में 77 लड़के एवं 129 लड़कियां शामिल है.
माध्यमिक परीक्षा का जिला कन्वेनर देवेंदु शाह एवं महकमा कन्वेनर डॉक्टर कलीमूल हक बनाये गये. नौ फरवरी से शहर में लाउडस्पीकर ,माइक पर पाबंदी रहेगी. इस बार प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक नए सरकारी कर्मी को नियुक्ति की जाएगी। प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्र में ही खोलने का निर्देश जारी किया गया है.
10 प्रश्न पत्र का एक पैकेट बनाया जायेगा. प्रश्न पत्र छात्रों के अलावा शिक्षकों को भी वितरण नहीं किया जा सकता है. छात्रों के साथ साथ शिक्षकों को भी परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी लगाई गई है. अस्वस्थ परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए व्यवस्था की जायेगी. महकमा कन्वेनर डॉ कलीमुल ने बताया कि परीक्षा के दौरान शौचालय ,जल की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. परीक्षा चलने के दौरान शिक्षकों की अवकाश पूरी तरह रद रहेगी.
अलग-अलग स्थानों के स्कूलों से आए परीक्षार्थियों के सहयोग के लिए अभिभावक एवं सोसायटी के लोगों को अपील की जा रही है. बैठक के दौरान भारतीय हिंदी हाई स्कूल के शिक्षक जितेंद्र पांडे सहित कई शिक्षक उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें