20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आसनसोल : संविधान बचाओ संघर्ष समिति ने निकाली रैली, दिया धरना

आसनसोल : संविधान बचाओ संघर्ष समिति ने दस फीसदी आर्थिक आधार पर आरक्षण के विरोध में आगामी पांच मार्च भारत बंद राष्ट्रव्यापी आंदोलन के समर्थन में दूसरे चरण की क्रमसूची के तहत रविवार को रैली निकाली. रैली हॉटन रोड, गिरजा मोड, बीएनआर आकर रवीन्द्र भवन के समक्ष समाप्त हो गयी. रवीन्द्र भवन के सामने सदस्यों […]

आसनसोल : संविधान बचाओ संघर्ष समिति ने दस फीसदी आर्थिक आधार पर आरक्षण के विरोध में आगामी पांच मार्च भारत बंद राष्ट्रव्यापी आंदोलन के समर्थन में दूसरे चरण की क्रमसूची के तहत रविवार को रैली निकाली. रैली हॉटन रोड, गिरजा मोड, बीएनआर आकर रवीन्द्र भवन के समक्ष समाप्त हो गयी. रवीन्द्र भवन के सामने सदस्यों ने धरना दिया.

सनद रहे कि इस आंदोलन के चार चरणो में कर्मसूची तैयार की गयी है. जिसके प्रथम चरण में बीते 27 जनवरी को जिला स्तरीय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. दूसरे चरण में तीन फरवरी को महकमा स्तर पर एक दिवसीय धरना दिया गया. तीसरे चरण में 17 फरवरी को ब्लॉक स्तर पर एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया जायेगा. अंतिम चरण में पांच मार्च को हडताल का आवाह्न किया गया है.
सुशील रूइदास, श्रवण तांती, श्रवण लोहार, चांदू ओरांग, राजू मांडी, जाहिर आलम, तापस बाउरी, मीर हांसदा, शिवली रूइदास आदि उपस्थित थी. श्री रूईदास ने बताया कि सवर्ण को दस फीसदी का आरक्षण देकर संविधान से एससी, एसटी तथा ओबीसी के आरक्षण का अधिकार छिना जा रहा है. संविधान में परिवर्त्तन की कोशिश की जा रही है. इसके विरोध में देश भर के दलितों ने एकजुट होकर संविधान बचाओ संधर्ष कमेटी का गठन किया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें