29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल : फ्लैट आवंटन के लिए कंप्यूटराइज्ड लॉटरी

आसनसोल : राज्य सरकार की निजश्री परियोजना के तहत लाभुकों को फ्लैट आवंटन की प्रक्रिया के तहत गुरुवार को जिला प्रशासन ने रविन्द्र भवन में लाभुकों की उपस्थिति में कम्प्यूटराइज लॉटरी के माध्यम से उनका चयन किया. जिला परिषद की अध्यक्ष सुभद्रा बाउरी, अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय, आसनसोल सदर के महकमा शासक प्रलय रायचौधरी, […]

आसनसोल : राज्य सरकार की निजश्री परियोजना के तहत लाभुकों को फ्लैट आवंटन की प्रक्रिया के तहत गुरुवार को जिला प्रशासन ने रविन्द्र भवन में लाभुकों की उपस्थिति में कम्प्यूटराइज लॉटरी के माध्यम से उनका चयन किया. जिला परिषद की अध्यक्ष सुभद्रा बाउरी, अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय, आसनसोल सदर के महकमा शासक प्रलय रायचौधरी, आसनसोल नगर निगम के सचिव प्रलय सरकार आदि उपस्थित थे.

सनद रहे कि निजश्री परियोजना के तहत पश्चिम बर्दवान जिला में पहले चरण में 48 वन बीएचके और 32 टूबीएचके का फ्लैट कल्याणपुर हाऊसिंग के गोविंदपुर मौजा में बनेगे. इसके लिए लाभुकों को क्रमशः ढ़ाई हजार और पांच हजार रुपया देकर आवेदन करना था. इस परियोजना के तहत 15 हजार रुपया तक के आय वालों को 378 वर्ग फीट का एक बीएचके और 30 हजार रुपये तक आय वालों को 559 वर्ग फीट का टूबीएचके का फ्लैट दिया जायेगा.
एक बीएचके के फ्लैट की कीमत 7.20 लाख और टूबीएचके फ्लैट की कीमत 9.28 लाख रुपया है. एक बीएचके के लिए 114 और दो बीएचके के लिए 340 लोगों ने आवेदन किया था. जिसमें क्रमशः 76 और 263 आवेदन स्वीकृत हुए. बाकी आवेदन रिजेक्ट हुए. इन आवेदनों के आधार पर गुरुवार को रविन्द्र भवन में कम्प्यूटराइज लॉटरी के जरिये लाभुकों को चिन्हित किया. इसके साथ ही बैध आवेदकों की वेटिंग लिस्ट तैयार किया गया.
महकमा शासक श्री रायचौधरी ने कहा कि जिन लाभुकों को चिन्हित किया गया है, वे यदि किसी कारण फ्लैट नहीं लेते है तो वेटिंग लिस्ट से सीरियल के आधार पर लाभुकों को फ्लैट दिया जायेगा. जिनको लॉटरी में फ्लैट नहीं मिला वे अपना आवेदन फॉर्म का पैसा वापस ले सकते है. ऐसे में वेटिंग लिस्ट से उनका नाम कट जाएगा. रिजेक्ट होने वाले फॉर्म के आवेदन करियों को पैसा वापस मिल जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें