24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सांकतोड़िया : कई अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं

सांकतोड़िया : ईसीएल के विभिन्न अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी है, इसे दूर करने के लिए सीआइएल स्तर पर नये चिकित्सकों की भर्ती की गई है. कंपनी को 60 चिकित्सक के बजाय 27 चिकित्सक ही मिले हैं. लेकिन अभी तक उनमें से चार ने ही योगदान किया है. सीआइएल ने 400 चिकित्सकों की भर्ती […]

सांकतोड़िया : ईसीएल के विभिन्न अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी है, इसे दूर करने के लिए सीआइएल स्तर पर नये चिकित्सकों की भर्ती की गई है. कंपनी को 60 चिकित्सक के बजाय 27 चिकित्सक ही मिले हैं. लेकिन अभी तक उनमें से चार ने ही योगदान किया है.

सीआइएल ने 400 चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की है. लेकिन इनमें से अधिसंख्य ने योगदान नहीं किया है. प्रबंधन ने सभी कंपनियों में आवंटित चिकित्सकों की संख्या में कटौती कर दी है. विभिन्न अनुषांगिक कंपनियों में 1150 चिकित्सक विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं. इसके बाद भी विशेषज्ञ व सामान्य चिकित्सकों की कमी है.

रिटायर होनेवाले चिकित्सकों के स्थान पर नये चिकित्सक नहीं आ रहे हैं. जिन अस्पतालों में अच्छे चिकित्सक हैं, नियम के मुताबिक दूसरे क्षेत्र में तबादला होने पर विरोध शुरू हो जाता है. कर्मियों एवं उनके परिजनों को इलाज कराना मुश्किल हो रहा है. विवशता में निजी चिकित्सकों से इलाज करा रहे हैं. प्रबंधन ने नियुक्ति प्रक्रिया सितंबर में शुरू की थी.
इसके पहले सभी कंपनियों से विशेषज्ञ एवं सामान्य चिकित्सकों के रिक्त पदों की जानकारी ली गई थी. सीएमएस बिद्युत गुहा ने कहा कि कंपनी अस्पतालों के लिए 30 विशेषज्ञ एवं 30 सामान्य चिकित्स्क की मांग की गई थी. कंपनी को सिर्फ 27 चिकित्सक मिले हैं. इनमें से मात्र चार ने ही योगदान किया है. चिकित्सकों के रिटायर होने से परेशानी बढ़ती जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें