39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल : सदीय चुनाव को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला जारी

आसनसोल : पश्चिम बर्दवान जिला अंतर्गत दोनों महकमा, आसनसोल सदर और दुर्गापुर के महकमा शासक क्रमशः प्रलय रायचौधरी और श्रीकांत पाली का तबादला आदेश बुधवार को जारी हुआ. आसनसोल के नये महकमा शासक के रूप में घाटाल के महकमा शासक पिनाकी रंजन प्रधान को और दुर्गापुर में पूर्व बर्दवान सदर (साउथ) के महकमाशासक अनिर्वाण कोले […]

आसनसोल : पश्चिम बर्दवान जिला अंतर्गत दोनों महकमा, आसनसोल सदर और दुर्गापुर के महकमा शासक क्रमशः प्रलय रायचौधरी और श्रीकांत पाली का तबादला आदेश बुधवार को जारी हुआ. आसनसोल के नये महकमा शासक के रूप में घाटाल के महकमा शासक पिनाकी रंजन प्रधान को और दुर्गापुर में पूर्व बर्दवान सदर (साउथ) के महकमाशासक अनिर्वाण कोले को भेजा गया है.

यहां के दोनों महकमाशासक की पोस्टिंग ट्रांसफर लिस्ट में जारी नहीं हुआ है. हालांकि इनकी पोस्टिंग भी जल्द जारी हो जायेगी.केंद्रीय चुनाव आयोग के निर्देश के आधार पर राज्य सरकार ने पुलिस और प्रशासनिक स्तर पर चुनाव के मद्देनजर अधिकारियों का तबादला किया है. पश्चिम बर्दवान जिले में अनेकों अधिकारी का तबादला इस गाइड लाइन के आधार पर होगा.

राज्य के मुख्य निर्वाचकीय अधिकारी आरिज आफ़ताब ने सभी जिला के जिला चुनाव अधिकारी को भारतीय चुनाव आयोग के प्रमुख सचिव नरेंद्र एन भूटोलिया द्वारा भेजी गयी गाइड लाइन की प्रति भेजते हुए इसपर अमल करने का निर्देश दिया है. 28 फरवरी, 2019 तक चुनाव आयोग की गाइड लाइन पर कार्य कर मार्च, 2019 के पहले सप्ताह में चुनाव आयोग को इसपर अपनी रिपोर्ट भेजनी होगी.
चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइड लाइन में कहा गया है कि जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ), उप डीईओ, रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ), सहायक आरओ, निर्वाचकीय पंजीकृत अधिकारी (ईआरओ), सहायक ईआरओ, चुनाव कार्य से जुड़े नॉडल अधिकारी, अतिरिक्त जिलाशासक, महकमा शासक, डिप्टी कलेक्टर, ज्वायंट कलेक्टर, तहसीलदार, बीडीओ या इनके समतुल्य पद पर तैनात अधिकारी यदि एक ही जिले में चार साल में तीन साल से तैनात है या 31 मई 2019 तक उनका तीन साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है तो उनका तबादला करना होगा.
पुलिस विभाग में रेंज पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), उपआईजी, कमांडेंट, स्टेट आर्म्ड फोर्स, विशेष पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक, एसएचओ, निरीक्षक, अवर निरीक्षक, रिजर्व निरीक्षक, सर्जेंट, मेजर या इन पद के समतुल्य जो भी अधिकारी सुरक्षा इंतजाम या पुलिस फोर्स की तैनाती के साथ जुड़े है और तीन साल तक एक ही जिले में है तो उनका तबादला करना होगा .
राज्य सरकार चुनाव आयोग की इस गाइड लाइन के आधार पर पुलिस और प्रशानिक अधिकारियों का तबादला शुरू किया है. जिसके तहत दोनों महकमा शासक का तबादलाजारी हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें