27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालुरघाट : स्कूल शिक्षकों के ट्यूशन पढ़ाने को लेकर प्रदर्शन

बालुरघाट : प्रशासन की ओर से सरकारी स्कूल शिक्षकों द्वारा ट्यूशन पढ़ाने की मनाही की नोटिस देने के खिलाफ बालुरघाट में छात्र छात्राओं ने आन्दोलन का रुख किया. बुधवार सुबह 11 बजे बालुरघाट हाईस्कूल मैदान से छात्र छात्राओं ने सरकारी आदेश को रद्द करने की मांग पर रैली निकाली. यह रैली जिला प्रशासन के कार्यालय […]

बालुरघाट : प्रशासन की ओर से सरकारी स्कूल शिक्षकों द्वारा ट्यूशन पढ़ाने की मनाही की नोटिस देने के खिलाफ बालुरघाट में छात्र छात्राओं ने आन्दोलन का रुख किया. बुधवार सुबह 11 बजे बालुरघाट हाईस्कूल मैदान से छात्र छात्राओं ने सरकारी आदेश को रद्द करने की मांग पर रैली निकाली.

यह रैली जिला प्रशासन के कार्यालय के सामने समाप्त हुआ. वहीं गंगारामपुर महकमा के बुनियादपुर स्थित अतिरिक्त जिला विद्यालय परिदर्शक के कार्यालय में छात्र-छात्राओं ने इस मांग पर ज्ञापन सौंपा.

इधर पश्चिमबंगाल गृहशिक्षक कल्याण समिति के जिला शाखा सचिव सबुज सुत्रधर ने बताया कि सरकारी स्कूल शिक्षक के ट्यूशन पर काफी दिनों से पाबंदी है. लेकिन स्कूल कॉलेजों के शिक्षक इस आदेश को नहीं मान रहे है. इसे लेकर संगठन की ओर से कुछ दिनों पहल जिलाशासक को ज्ञापन दिया गया था.
साथ ही नियम की अनदेखी करने वाले शिक्षकों की सूची भी पेश किया गया था. इसपर शिक्षाविभाग ने तत्परता दिखायी है. उन्होंने कहा कि मांग पूरी नहीं होने पर वृहत आन्दोलन की जायेगी. मामले पर दक्षिण दिनाजपुर जिला विद्यालय परिदर्शन मृणाल कांति राय सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग के नियमानुसार सरकारी स्कूल शिक्षक ट्यूशन नहीं पढ़ा सकते है. इस संबंध में जिले के स्कूलों में नोटिस भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें