27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्दवान : बर्दवान अस्पताल में शिशु की स्वांस नली का हुआ जटिल ऑपरेशन

बर्दवान : बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल में सात माह की बच्ची की सांस नली में सब्जी के हिस्सा अटकने से हालात नाजूक हो गयी. बच्ची का नाम जेसिका बीप बताया गया. वीरभूम के सांथिया के निवासी बच्ची को सांईथिया अस्पताल मे भर्ती कराया गया. अस्पताल प्रबंधन की जांच में मालूम हुआ कि बच्ची की सांस […]

बर्दवान : बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल में सात माह की बच्ची की सांस नली में सब्जी के हिस्सा अटकने से हालात नाजूक हो गयी. बच्ची का नाम जेसिका बीप बताया गया. वीरभूम के सांथिया के निवासी बच्ची को सांईथिया अस्पताल मे भर्ती कराया गया. अस्पताल प्रबंधन की जांच में मालूम हुआ कि बच्ची की सांस नली में कुछ अटका है.

उसे फौरन इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर किया गया. मां ज्योत्सना बीप ने बच्ची को बर्दवान अस्पताल के ईएनटी विभाग में भर्ती कराया. ईएनटी विभाग के प्रधान गणेश गाईन की आगुवायी में टीम गठित कर फौरन आपरेशन करने का निर्णय लिया. सोमवार रात आठ बजे डा.

गणेश गाईन की आगुवाई में देबब्रत दास, अनुराग प्रधान (चिकित्सक, ईएनटी), सुस्मिता भट्टाचार्य, शिशु विशेषज्ञ मौमिता सेन, ईएनटी के चिकित्सक नौवाज रहमान और वरीय मंदिरा चटर्जी आदि ने आपरेशन में हिस्सा लिया. गणेश गाईन ने इस आपरेशन का नाम ब्रंकोसिस रीजिट बताया, सब्जी का हिस्सा निकाल लिया गया.

गणेश गाईन और डा. नौवाज रहमान ने दावा किया कि बंगाल मै सिर्फ बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल में इस तरह का जटील आपरेशन संभव है. चिकित्सकों का दावा है कि गले में सांस नली में सब्जी के हिस्सा आटक जाने से बच्ची का सास लेने का क्षमता 40 फीसदी कम हो गयी थी.

आपरेशन के चंद मिनट के बाद सांस लेने का क्षमता 90 फीसदी बढ गयी. फिलहाल पीडिता जेसीका पीडीयाट्रिक आईसीयू में भर्ती है. अस्पताल के शिशु विशेषज्ञ डॉ. कौस्तब नायक ने बताया कि बच्ची की हालात ठीक है. बच्ची जेसीका के पिता ज्योतिराम बीप बीरभूम के सांईथिया के मिशन चर्च के फादर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें