36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्दवान : कल्याणपुर में फिर से लगने लगी हाट

बर्दवान : आउसग्राम के उक्ता पंचायत के तहतकल्याणपुर में सामंत महाराजा कल्याण नारायण सिंह के जमाने में सप्ताह में एक दिन गांव में हाट (बाजार) लगती थी. उसमें सब्जी, घरेलू सामग्री, कपड़े, खाद्यान्न और मिट्टी के बर्त्तनों की बिक्री होती थी. गुरूवार से स्थानीय पंचायत की पहल पर नये सिरे से हाट शुरू हुई. इसका […]

बर्दवान : आउसग्राम के उक्ता पंचायत के तहतकल्याणपुर में सामंत महाराजा कल्याण नारायण सिंह के जमाने में सप्ताह में एक दिन गांव में हाट (बाजार) लगती थी. उसमें सब्जी, घरेलू सामग्री, कपड़े, खाद्यान्न और मिट्टी के बर्त्तनों की बिक्री होती थी. गुरूवार से स्थानीय पंचायत की पहल पर नये सिरे से हाट शुरू हुई.

इसका उद्घाटन आउसग्राम एक नंबर पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष आएशा खातुन ने, किया. कल्याणपुर, बटग्राम, सुंदलपुर, माझीपाड़ा व डांगाल आदि गांवो के सौकड़ों ग्रामीण तथा किसान मौजूद थे. स्थानीय निवासी निशीथ पात्र ने कहा कि महाराज जमाने में ही हाट बंद हो गई थी. स्थानीय ग्रामीणो को भेदिया या गोबिंदपुर बाजार जाना पड़ता था.
लोगों की परेशानी दूर करने के लिए कल्याणपुर के हाटतला में फिर से हाट लगने लगी है. दुकानदारों ने शेड, छावनी, शौचालय और पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है. पंचायत प्रधान शेख मुजफ्फर ने कहा कि जगह मिलने पर स्थायी शेड का निर्माण किया जायेगा. फिलहाल हाटतला में सप्ताह में दो दिन रविवार और गुरुवार को बाजार लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें