30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सांकतोड़िया : सौ मिलियन टन की कंपनी होगी इसीएल, चालू वित्तीय वर्ष में उत्पादन लक्ष्य निर्धारित है 50.5 मिलियन टन कोयला

सांकतोड़िया : कोयले की बढ़ती मांग को देखते हुए ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड प्रबंधन ने वर्ष 2029- 30 तक कंपनी की वार्षिक उत्पादन क्षमता 100 मिलियन टन करने की योजना पर कार्य शुरू कर दिया है. उल्लेखनीय है कि चालू वित्तीय वर्ष में कंपनी का उत्पादन लक्ष्य 50.5 मिलियन टन है. कंपनी को केंद्र सरकार ने […]

सांकतोड़िया : कोयले की बढ़ती मांग को देखते हुए ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड प्रबंधन ने वर्ष 2029- 30 तक कंपनी की वार्षिक उत्पादन क्षमता 100 मिलियन टन करने की योजना पर कार्य शुरू कर दिया है. उल्लेखनीय है कि चालू वित्तीय वर्ष में कंपनी का उत्पादन लक्ष्य 50.5 मिलियन टन है.

कंपनी को केंद्र सरकार ने तीन कोयला ब्लॉक आवंटित किया है. इनके एवज में कंपनी ने मंत्रालय को 375 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. कंपनी ने पांच कोयला ब्लॉक की मांग की थी, लेकिन तीन ही ब्लॉक का आवंटन हुआ.
इनमें कोयले का पर्याप्त भंडार है. इन ब्लॉकों में सीएमपीडीआईएल सर्वे के लिए ड्रिलिंग कर रही है. इसके माध्यम से इन ब्लॉकों के कोयला भंडार का आकलन किया जा सकेगा. इन ब्लॉकों में उत्पादन होने में पांच से छह वर्ष लग जायेंगे. सीएमपीडीआईएल की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.
फॉरेस्ट क्लीयरेंस, एनवायरमेंट क्लीयरेंस की आवश्यकता होगी. आने वाले दिनों में इसीएल पूरे कोल इंडिया की सभी अनुषंगिक इकाइयों में से एक नंबर पर होगी. वित्तीय वर्ष 2019-20 में कंपनी को 62 मिलियन टन वार्षिक उत्पादन का लक्ष्य दिया गया है. कंपनी की स्थिति दिन-प्रतिदिन अच्छी होती जा रही है.
तीनों कोल ब्लॉक झारखंड के दुमका जिले में है. इनमें ब्राह्मणी कोल ब्लॉक, चीचरोपट सीमलकोल ब्लॉक और अमराकुंडा मुर्गाडंगाल शामिल हैं. प्रबंधन काम में तेजी लाने के लिए लगातर सभी एरिया महप्रबंधकों से संपर्क में है. उत्पादन में तेजी लाने पर जोर दिया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें