33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आसनसोल : पिटाई से आठवीं कक्षा के छात्र की तबीयत बिगड़ी, अस्‍पताल में भर्ती, परिजनों में आक्रोश

आसनसोल : रामबंधु स्थित चौवालाल स्कूल के शिक्षक संतोष प्रसाद की निर्मम पिटाई से बुरी तरह अस्वस्थ आठवीं कक्षा के छात्र तुषार मंडल (14) को परिजनों ने गुरूवार की संध्या जिला अस्पताल में भरती कराया. मामले को लेकर परिजनों एवं स्थानीय लोगों ने स्कूल के शिक्षक प्रभारी अरूण कुमार प्रसाद से आरोपी शिक्षक की शिकायत […]

आसनसोल : रामबंधु स्थित चौवालाल स्कूल के शिक्षक संतोष प्रसाद की निर्मम पिटाई से बुरी तरह अस्वस्थ आठवीं कक्षा के छात्र तुषार मंडल (14) को परिजनों ने गुरूवार की संध्या जिला अस्पताल में भरती कराया. मामले को लेकर परिजनों एवं स्थानीय लोगों ने स्कूल के शिक्षक प्रभारी अरूण कुमार प्रसाद से आरोपी शिक्षक की शिकायत भी की.

उन्होंने अभिभावक व स्थानीय लोगों से मामले में सहयोग करने का आश्वासन दिया. पिता दिलीप मंडल ने कहा कि वे आसनसोल में कारपेंटर का काम करते हैँ. दोपहर को घर से पत्नी ने फोन कर बेटे की तबियत खराब होने की बात कह कर घर पर बुलाया. घर पहुंचने पर देखा कि तुषार की तबियत खराब थी और दो बार उल्टी भी कर चुका था.

पूछने पर उसने बताया कि स्कूल में बाथरूम से निकलते ही छात्रों ने कहा कि संतोष सर बुला रहे हैँ. वहां जाते ही शिक्षक संतोष प्रसाद ने बिना किसी कारण के ही थप्पडों एवं मुक्कों से पिटाई शुरू कर दी. दो छात्रों ने शिक्षक से पूछा कि क्यों मार रहे हैं तो उनकी भी पिटाई की गयी. उसके बाद तुषार घर लौट आया और उसकी तबियत बिगड गयी.

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को लेकर स्कूल जाकर जब आरोपी शिक्षक से पूछताछ करनी चाही तो वह स्कूल से निकल चुके थे. फोन कर उन्हें स्कूल बुलाने पर उन्होंने जरूरी काम की बात कह कर आने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि अगर किसी बात को लेकर स्टूडेंटस से कोई भूल हो भी गयी थी तो गार्जियन को बुला कर बोलना चाहिए था. यूं बच्चे की निर्मम पिटाई नहीं करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि तबियत ज्यादा खराब होने के कारण उसे जिला अस्पताल में भरती कराया गया है.
शुक्रवार को स्थानीय लोगों को लेकर पिटाई के विरोध में स्कूल का घेराव और आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की जायेगी. सूचना पाकर पीडित के घर पहुंचे स्थानीय तृणमूल नेता चंकी सिंह ने कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान में स्टूडेंटस पर शारीरिक प्रताडना और पिटाई पर सख्त मनाही है.
उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग से आरोपी शिक्षक के विरूद्ध लिखित शिकायत की जायेगी.आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की जायेगी. स्कूल के शिक्षक प्रभारी श्री प्रसाद से फोन पर संपर्क करने पर संपर्क नहीं किया जा सका. शिक्षक संतोष प्रसाद से संपर्क करने पर परिजनों ने कहा कि वे फोन घर पर रख कर बाहर गये हैँ.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें