38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्दवान : बर्दवान यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 12 फरवरी को

बर्दवान : बर्दवान यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आगामी 12 फरवरी को गुलाबबाग कैंपस में आयोजित होगा. कुलपति प्रो. निमाई साहा ने मूख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसमें आमंत्रित किया है. बीते 24 दिसंबर को यूनिवर्सिटी काउंसिल की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया था. दीक्षांत समारोह को आमंत्रण जनवरी के दूसरे सप्ताह में मुख्यमंत्री और […]

बर्दवान : बर्दवान यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आगामी 12 फरवरी को गुलाबबाग कैंपस में आयोजित होगा. कुलपति प्रो. निमाई साहा ने मूख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसमें आमंत्रित किया है. बीते 24 दिसंबर को यूनिवर्सिटी काउंसिल की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया था.

दीक्षांत समारोह को आमंत्रण जनवरी के दूसरे सप्ताह में मुख्यमंत्री और कुलाधिपति सह राज्यपाल को भेजा गया. समारोह मै एशियन गेम्स में स्वर्णपदक जीतनेवाली एथेलिट सपना बर्मन को डीलिट. देने का निर्णय लिया गया है. सनद रहे कि लंबे समय से यूनिवर्सिटी में विज्ञान तथा कला संकाय में स्थाई डीन नहीं हैं.

इससे यूनिवर्सिटी काफी दबाब में है. यही कारण है कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने मुख्यमंत्री को कई बार आमंत्रण भेजा है. विज्ञान संकाय में तीन पद खाली हैं. बीते नवंबर को प्रो. बीबी परीदा के रिटायर होने के बाद कला डीन कोई नहीं है. इससे छात्रों को काफी परेशानियां हो रही हैं. सबसे ज्यादा परेशानी रिसर्चरों को है.

डीन नही रहने पर दीक्षांत समारोह में एमफिल. और स्नातकोत्तर विद्यार्थियो को सर्टिफिकेट प्रदान करने के समय कुलपति को रहना पड़ता है. उल्लेखनीय है कि गुलाबबाग कैंपस के ऑडिटोरियम की मरम्मत के कारण पिछले दो दीक्षांत समारोह कचहरी परिसर के संस्कृति लोकमंच में आयोजित हुआ था. इस बार यूनिवर्सिटी के गुलाबबाग कैंपस के ऑडिटोरियम में आयोजन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें