36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हल्दिया : ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल, हल्दिया पोर्ट बेहाल

हल्दिया : हल्दिया बंदरगाह के सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ गलत आचरण सहित कई आरोप लगाते हुए बंदरगाह में ट्रांसपोर्टरों ने काम बंद कर दिया है. लिहाजा गत सोमवार से हल्दिया बंदरगाह की स्थिति बेहाल हो गयी है. आयातकों-निर्यातकों का कहना है कि इसकी वजह से कुछ दिन से वे माल की आपूर्ति नहीं कर पा रहे […]

हल्दिया : हल्दिया बंदरगाह के सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ गलत आचरण सहित कई आरोप लगाते हुए बंदरगाह में ट्रांसपोर्टरों ने काम बंद कर दिया है. लिहाजा गत सोमवार से हल्दिया बंदरगाह की स्थिति बेहाल हो गयी है. आयातकों-निर्यातकों का कहना है कि इसकी वजह से कुछ दिन से वे माल की आपूर्ति नहीं कर पा रहे हैं.
क्या कहना है बंदरगाह प्रबंधन का :
बंदरगाह प्रबंधन का कहना है कि ट्रांसपोर्टर ही जरूरत के अनुसार गाड़ी की आपूर्ति नहीं कर पा रहे हैं. यहां तक कि बाहर से भी गाड़ी नहीं लाने दी जा रही है. समस्या इसी वजह से हो रही है. बंदरगाह सूत्रों के मुताबिक कुछ हफ्ते से कार्गो की ढुलाई ठीक तरीके से नहीं हो पाने की वजह से करीब 30 जहाज बंदरगाह में खड़े हैं.
हालांकि बंदरगाह प्रशासन का कहना है कि जो आरोप लगाये जा रहे हैं, किसी ने भी लिखित तौर पर यह नहीं दी है. शिकायत करने पर जांच करके कदम उठाये जायेंगे.
क्या है ट्रांसपोर्टरों का आरोप
गत सोमवार से कार्गो वहन को ट्रांसपोर्टरों ने बंद कर दिया है. उनका आरोप है कि उनकी गाड़ी बंदरगाह में आती है, तो तीन-चार दिन से पहले नहीं निकल पाती. केवल एक प्रवेश पथ से ढुलाई-लदाई की गाड़ी, डंपर, ट्रेलर आदि का आवागमन होता है. इसके अलावा सुरक्षा कर्मी बेवजह जुर्माना वसूल रहे हैं.
जहाज से कार्गो लेकर निकलते वक्त गाड़ी का वजन लिया जाता है. केवल एक वेब्रिज होने से करीब 700 गाड़ियों के वजन की जांच में समस्या हो रही है. सुरक्षाकर्मियों का भी अत्याचार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें