36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केएसटीपी पूजा कमेटी सेक्टर एच सार्वजनिन दुर्गापूजा कमेटी राजनीतिक विवाद में, तृणमूल नेता ने करायी प्राथमिकी

आसनसोल : आसनसोल ऩॉर्थ थाना अंतर्गत केएसटीपी पूजा कमेटी सेक्टर एच सार्वजनीन दुर्गापूजा कमेटी द्वारा अड्डा में आयोजित दुर्गोत्सव राजनीतिक कारणों से विवाद में आ गई है. तृणमूल आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक टू के अध्यक्ष उत्पल सिन्हा ने आसनसोल नॉर्थ थाने में पूजा कमेटी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. थाना प्रभारी शान्तनु अधिकारी ने कहा […]

आसनसोल : आसनसोल ऩॉर्थ थाना अंतर्गत केएसटीपी पूजा कमेटी सेक्टर एच सार्वजनीन दुर्गापूजा कमेटी द्वारा अड्डा में आयोजित दुर्गोत्सव राजनीतिक कारणों से विवाद में आ गई है. तृणमूल आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक टू के अध्यक्ष उत्पल सिन्हा ने आसनसोल नॉर्थ थाने में पूजा कमेटी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.
थाना प्रभारी शान्तनु अधिकारी ने कहा कि शिकायत दर्ज की गई है. मामले की जांच की जा रही है. इधर पूजा कमेटी के सचिव मुकुल दत्त ने कहा कि विवाद सलट गया है. उन्होंने इस मामले को तूल न देने का आग्रह किया.
क्या है पूरा मामला
केएसटीपी में सेक्टर एच द्वारा आयोजित दुर्गापूजा पंडाल में कमेटी ने इस वर्ष राज्य सरकार तथा केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को थीम बना कर उनका विवरण दिया है. पंडाल राज्य मुख्यालय ‘नवान्न’ के मॉडल पर बना है. पूजा मंडप में एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योजनाओं ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ तो दूसरी तरफ राज्य सरकार की योजनाओं ‘कन्याश्री’, ‘सबुज साथी’ , ‘युवश्री’ आदि को दर्शाया गया है.
माता दुर्गा को मुख्यमंत्री, भगवान गणेश के प्रतिमा को वाणिज्य मंत्री, लक्ष्मी जी को वित्त मंत्री, सरस्वती को शिक्षा मंत्री, कातिर्क को स्वास्थ्य मंत्री के रूप में दर्शाया गया है. भगवान शिव को प्रधानमंत्री के रूप में दर्शाया गया है. पूरे मामले में भगवान शिव के पास प्रधानमंत्री (पीएम) का स्टिकर एवं असुर के पास मुख्यमंत्री (सीएम) का स्टीकर लगाया गया है.
इस मुद्दो को लेकर ही राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है. सनद रहे कि इसका उद्घाटन केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रिय ने किया था. तृणमूल नेता श्री सिन्हा ने कहा कि उन्नयन को दर्शाये जाने को लेकर उनका कहीं कोई विरोध नहीं है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विकास का पर्याय हैं. उनके सात वर्षों के शासन में राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, निर्माण एवं औधोगिक विकास हुआ है.
असुर की छवि के पास सीएम का स्टीकर लगा कर मुख्यमंत्री की छवि को जनता के पास नकारात्मक रूप से प्रस्तुत करने की साजिश की गयी है. इसका वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया में वायलर हो रहा है. इससे आम जनता तथा तृणमूल कर्मी आहत हैं. इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है. इसे मुख्यमंत्री का अपमान बताकर पूजा कमेटी सदस्यों के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की है.
क्या कहते हैं अभिजीत
मेयर परिषद सदस्य (क्रीड़ा एवं संस्कृति) अभिजीत घटक ने कहा कि इस घटना की जितनी भी निंदा की जाये, कम है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सात वर्षों में राज्य सहित शिल्पांचल में चतुर्दिक विकास कार्य किया है. केएसटीपी पूजा कमेटी सेक्टर एच के पूजा कमेटी सदस्यों द्वारा असुर के सामने सीएम का स्टिकर लगाना निंदनीय है. आयोजको के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
पुलिस कर रही जांच : थानेदार
आसनसोल नॉर्थ थाना प्रभारी श्री अधिकारी ने कहा कि मामले को लेकर तृणमूल नेता ने पूजा आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. मामले की जांच की जा रही है. उचित कार्रवाई की जायेगी. इधर पूजा कमेटी के सचिव मुकुल दत्त ने कहा कि विवाद सुलझ गया है. अब कोई शिकायत नहीं है. कमेटी की मंशा इस विवाद में जाने की नहीं थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें