36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूजा बोनस से असंतुष्ट श्रमिक बैठे धरना पर, ठप किया कारखाने का उत्पादन

दुर्गापुर : कोकओवेन थाना क्षेत्र के अंगद पुर स्थित श्रीनिवास फेरो एलॉयज लिमिटेड के श्रमिक अधिक बोनस देने की मांग को लेकर उत्पादन ठप्प करते हुए धरना प्रदर्शन पर बैठ गये. श्रमिकों द्वारा कार्य का बहिष्कार कर दिये जाने से कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. उल्लेखनीय है कि शनिवार को कंपनी ने […]

दुर्गापुर : कोकओवेन थाना क्षेत्र के अंगद पुर स्थित श्रीनिवास फेरो एलॉयज लिमिटेड के श्रमिक अधिक बोनस देने की मांग को लेकर उत्पादन ठप्प करते हुए धरना प्रदर्शन पर बैठ गये. श्रमिकों द्वारा कार्य का बहिष्कार कर दिये जाने से कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है.
उल्लेखनीय है कि शनिवार को कंपनी ने कार्यरत 300 श्रमिकों को 8.5 प्रतिशत के हिसाब से बोनस दिया था.
कंपनी द्वारा दिये गये बोनस को पाकर फैक्ट्री में कार्यरत कुछ श्रमिकों ने इसका विरोध कर दिया है जबकि कुछ श्रमिक कंपनी का समर्थन कर रहे हैं. विरोध करने वाले श्रमिक विधायक विश्वनाथ पड़ियाल के समर्थक बताएं जा रहे हैं. दूसरी ओर समर्थन कर रहे श्रमिक प्रभात चटर्जी गुट के समर्थक हैं. प्लांट में दो गुट हो जाने के कारण प्लांट का माहौल बिगड़ रहा है.
प्लांट के रेसीडेंस डायरेक्टर सीवीए वर्मा ने बताया कि कंपनी की स्थिति ठीक नहीं रहने के कारण इस बार श्रमिकों को कम बोनस दिया गया है. बोनस को लेकर सभी ट्रेड यूनियनों की ओर से बैठक के जरिए समझौता भी किया जा चुका है. लेकिन एक पक्ष अधिक बोनस की मांग कर रहा है. काम को बंद कर दिया है. काम बंद होने से प्रति घंटा कंपनी को तीन लाख रूपये का नुकसान हो रहा है.
इसकी शिकायत यूनियन के उच्चाधिकारियों से की गयी है. इस संदर्भ में जिलाध्यक्ष बी शिवदासन उर्फ दासू ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें