37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बाबुल ने किया दो जल परियोजनाओं का उद्घाटन

रूपनारायणपुर : केंद्रीय भारी उद्योग व लोक उपक्रम राज्य मंत्री बाबुल सुप्रिय ने कहा कि इलाके में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए केंद्र सरकार आसनसोल संसदीय क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं के तहत फंड आवंटन कर रही है लेकिन स्थानीय नगर निगम, जिला परिषद व पंचायत समिति द्वारा इसे सही तरीके से क्रियान्वन न […]

रूपनारायणपुर : केंद्रीय भारी उद्योग व लोक उपक्रम राज्य मंत्री बाबुल सुप्रिय ने कहा कि इलाके में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए केंद्र सरकार आसनसोल संसदीय क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं के तहत फंड आवंटन कर रही है लेकिन स्थानीय नगर निगम, जिला परिषद व पंचायत समिति द्वारा इसे सही तरीके से क्रियान्वन न करने के कारण समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. कुल्टी जल परियोजना भी इसी का शिकार है. इलाके के सांसद होने के नाते वे फंड ला सकते है, लेकिन कार्य खुद नहीं कर सकते है.
सालानपुर एरिया अंतर्गत मोहनपुर और सातग्राम एरिया अंतर्गत तिराट में दो परियोजनाओं का उद्घाटन किया जा रहा है. वे मंगलवार को मोहनपुर कोलियरी परिसर में निर्मित मोहनपुर ओसीपी प्रेशर फिल्टर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे. कंपनी के कार्मिक निदेशक विनय रंजन, सालानपुर एरिया के महाप्रबंधक अनुराग कुमार, मुख्यालय से महाप्रबंधक (वेलफेयर) आरके श्रीवास्तव, महाप्रबंधक (पीएंडआईआर) आरके राउत, महाप्रबंधक (नियोजन) पी करकट्टा, कार्मिक निदेशक के तकनीकी सचिव राजेश त्रिवेदी, एरिया के कार्मिक प्रबंधक एमके सिंह, सभी कोलियरियों के एजेंट, प्रबंधक, जेसीसी सदस्य, यूनियन प्रतिनिधि, स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे.
मंत्री श्री सुप्रिय ने कहा कि मोहनपुर कोलियरी और तिराट की जल परियोजनाओ से दर्जनों गांव के हजारों लोगों को पेयजल मिलेगा. जहां पाइप लाइन नहीं है, टैंकर के जरिये जल भेजा जायेगा. मोहनपुर में टैंकर पर 32 लाख रुपया और तिराट में 28 लाख रुपया खर्च होगा. मोहनपुर में तीन टैंकर प्रतिदिन 14 ट्रिप पानी गांवों को सप्लाई देंगे. उन्होंने कहा कि सांसद के तौर पर प्रधानमंत्री के फंड से इलाके के लोगों के विभिन्न समस्यायों के समाधान के लिए डेढ़ करोड़ रुपया वितरण किया गया.
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि बगैर मतदान के खुद ब खुद जितने की कला पूरी देश ने देखी. पासपोर्ट सेवा केंद्र और आधार कार्ड केंद्र यहां स्थापित किया गया. आसनसोल के विकास के लिए केंद्र से जितना पैसा वे यहां लाये देश के किसी संसदीय क्षेत्र में इतना पैसा नहीं दिया गया. उन्होंने अपने दायित्वों का सही तरीके से पालन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें