31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धान की सरकारी खरीद का लक्ष्य पूरा

आसनसोल : सबऑर्डिनेट लेजिस्लेशन पर पश्चिम बर्दवान जिला स्टडी विजिट कमेटी की बैठक जिलाशासक की अध्यक्षता में मंगलवार को जिलाशासक कार्यालय में हुयी. जिसमे फ़ूड सिक्यूरिटी एक्ट के तहत खाद्य सामग्री और माइनर मिनिरल कन्सेशन एक्ट पर चर्चा की गयी. जमीनी स्तर पर इस एक्ट को लागू करने में कहां कहां क्या समस्या है, इस […]

आसनसोल : सबऑर्डिनेट लेजिस्लेशन पर पश्चिम बर्दवान जिला स्टडी विजिट कमेटी की बैठक जिलाशासक की अध्यक्षता में मंगलवार को जिलाशासक कार्यालय में हुयी. जिसमे फ़ूड सिक्यूरिटी एक्ट के तहत खाद्य सामग्री और माइनर मिनिरल कन्सेशन एक्ट पर चर्चा की गयी.
जमीनी स्तर पर इस एक्ट को लागू करने में कहां कहां क्या समस्या है, इस विषय पर चर्चा हुयी. राज्य स्तर से विधायकों की टीम बैठक में शामिल थी. मेयर जितेंद्र तिवारी, अतिरिक्त जिलाशासक खुर्शिद अली कादरी, अतिरिक्त जिलाशासक सह आसनसोल सदर के महकमा शासक प्रलय रायचौधरी सहित दोनों विभागों के सभी अधिकारी बैठक में उपस्थित थे.
अतिरिक्त जिलाशासक श्री कादरी ने बताया कि राज्य सरकार जो भी कानून बनाती है, उस कानून का जमीनी स्तर पर क्रियान्वन में क्या क्या समस्या हो रही है, इसकी स्टडी विजिट कर रिपोर्ट तैयार की जाती है. राज्य स्तर से विधायकों की गठित टीम के साथ इस रिपोर्ट पर चर्चा की जाती है. जिसमे सभी स्तर से कुछ सुझाव भी दिए जातें है.
टीम यह रिपोर्ट सरकार के समक्ष रखेगी. यदि जमीनी स्तर पर किसी एक्ट को लागू करने में बड़ी समस्या आ रही है तो सरकार कमेटी की अनुशंसा के आधार पर उसमे बदलाव कर सकती है. इसी के तहत खाद्य साथी और माइनर मिनिरल कन्सेशन एक्ट पर स्टडी विजिट पर कमेटी के साथ चर्चा की गयी.
वर्ष 2017-18 में सरकार द्वारा जिले को किसानों से धान की खरीदारी का जो लक्ष्य दिया गया था, उसपर चर्चा हुयी. जिसमे जिलाशासक ने बताया कि लक्ष्य को 99 प्रतिशत पूरा किया गया और किसानों से 44 हजार 800 टन धान सरकारी मूल्य पर खरीदारी की गई. बाराबनी प्रखण्ड में दो हजार टन क्षमता के गोदाम निर्माण पूरा किये जाने की जानकारी दी गई. चार मंजिला खाद्य भवन के दो मंजिल तक का कार्य पूरा होने के कगार पर है. बाकी का कार्य फंड मिलते ही पूरा होने की जानकारी दी गयी. माइनर मिनरल में बालू के खदानों की नीलामी पर चर्चा हुयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें