38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बीबी कॉलेज, टीडीबी कॉलेज सेंटरों को मिले छात्र

आसनसोल : मेयर जितेन्द्र तिवारी की पहल तथा काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार बीबी कॉलेज (आसनसोल) एवं टीडीबी कॉलेज (रानीगंज) के स्नातकोत्तर हिंदी सेंटरों में यूनिवर्सिटी ने नये सत्र के लिए स्टूडेंटसों का आवंटन किया गया. यूनिवर्सिटी स्तर से आधिकारिक स्तर पर इसकी नोटिस जारी कर […]

आसनसोल : मेयर जितेन्द्र तिवारी की पहल तथा काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार बीबी कॉलेज (आसनसोल) एवं टीडीबी कॉलेज (रानीगंज) के स्नातकोत्तर हिंदी सेंटरों में यूनिवर्सिटी ने नये सत्र के लिए स्टूडेंटसों का आवंटन किया गया. यूनिवर्सिटी स्तर से आधिकारिक स्तर पर इसकी नोटिस जारी कर दी गई है.
हालांकि छात्रों की संख्या काफी कम है, लेकिन पिछले वर्ष की तुलना में अधिक है. जानकारों का दावा है कि यूनिवर्सिटी में सेमेस्टर सिस्टम लागू होने के कारण अगले वर्ष हिंदी स्नातकोत्तर में नामांकन के लिए छात्र-छात्राओं की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी होगी.
यूनिवर्सिटी से जारी नोटिस के अनुसार बीबी कॉलेज के स्नातकोत्तर हिंदी सेंटर के नये सत्र के लिए चार स्टूडेंटस- रेश्मा खातून, सहाना खातून, पूजा माजी, सिमरन साव की सूची कॉलेज प्रिंसिपल डॉ अमिताभ बासू को भेजी गयी है. इसी तरह टीडीबी कॉलेज के स्नातकोत्तर हिंदी सेंटर के नये सत्र के लिए सात स्टूडेंटस खुशबू रानी, अंशू साव, सुभाष कुमार महतो, सुषमा मिश्रा, प्रियंका साव, सनब्बर सूल्ताना, काजल दास के नामों की सूची कॉलेज प्रिंसिपल डॉ आशिष दे को भेजी गई है.
टीडीबी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ दे ने कहा कि स्नातकोत्तर सेंटर में नये सत्र में अध्ययन के लिए स्टूडेंटस के नामों की सूची भेजी गई है. उन्होंने कहा कि उनके कॉलेज में पीजी स्तरीय सात पाठयक्रमों की पढ़ाई होती है. यूनिवर्सिटी स्तर से अभी स्नातकोत्तर हिंदी विभाग के स्टूडेंटस की ही सूची भेजी गयी है. केएनयू स्तर से बाकी छह विभागों के लिए नये सत्र के स्टूडेंटस की सूची भी जल्द ही भेजे जाने का आश्वासन दिया गया है. सूची में भेजे गये स्टूडेंटस के कॉलेज आने के बाद जरूरी औपचारिकताओं को पूरा कर अगले चार दिनों के अंदर स्नातकोत्तर विभाग की कक्षाएं आरंभ कर दी जायेंगी.
बीबी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ बासू ने कहा कि हिंदी के स्नातकोत्तर विभाग के स्टूडेंटस की सूची भेजी गयी है. स्टूडेंटस के कॉलेज आने पर आगे की प्रक्रिया की जायेगी.
कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती ने कहा कि केएनयू से संबंधित बीबी कॉलेज एवं टीडीबी कॉलेज के स्नातकोत्तरिय नये सत्र के लिए हिंदी विभाग में स्टूडेंटस भेजे गये हैँ. कॉलेज प्रिंसिपलों को स्टूडेंटस के नाम, आवेदन क्रमांक, पाठयक्रम का नाम आदि पूर्ण विवरण भेज दिये गये हैं. कॉलेज स्तर से प्रक्रियाएं पूरी कर जल्द ही उनकी कक्षाएं आरंभ की जायेंगी. सनद रहे कि इस वर्ष यूनिवर्सिटी तथा दोनों कॉलेज सेंटरों में नामांकन के लिए कुल 64 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया था.
सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन के लिए 46 छात्र-छात्राए ही उपस्थित हुई. इसके बाद से ही कॉलेज के इन सेंटरों को लेकर संशय उत्पन्न हो गया था. लेकिन मेयर श्री तिवारी की पहल के बाद इसका समाधान हो गया. यूर्निवसिटी के टीएमसीपी छात्र यूनियन के महासचिव आदर्श शर्मा ने भी इन दो सेंटरों को छात्र आवंटित करने की मांग की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें