32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टूल बॉक्स हटाने पर आंदोलन करेगी गार्ड काउंसिल

आसनसोल : आसनसोल स्टेशन रोड स्थित नजरूल मंच में रविवार को ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल की आसनसोल शाखा की द्विवार्षिक बैठक हुई. केंद्रीय अध्यक्ष बीआर सिंह, जोनल सचिव एसएस कामथ, काउंसिल की आसनसोल शाखा के संयुक्त सचिव मासूम अहमद, सह सचिव संजय प्रसाद, कोषाध्यक्ष एमके सिंह, आरके भारती, पीके श्रीवास्तव, शशिकांत सिन्हा व काउंसिल के […]

आसनसोल : आसनसोल स्टेशन रोड स्थित नजरूल मंच में रविवार को ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल की आसनसोल शाखा की द्विवार्षिक बैठक हुई. केंद्रीय अध्यक्ष बीआर सिंह, जोनल सचिव एसएस कामथ, काउंसिल की आसनसोल शाखा के संयुक्त सचिव मासूम अहमद, सह सचिव संजय प्रसाद, कोषाध्यक्ष एमके सिंह, आरके भारती, पीके श्रीवास्तव, शशिकांत सिन्हा व काउंसिल के मंडल अंतर्गत सभी शाखाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे. बैठक में हावडा मंडल, सियालदह मंडल, बर्दवान, अंडाल, धनबाद, गोमो आदि से रेल गार्ड उपस्थित थे.
केंद्रीय अध्यक्ष श्री सिंह ने रेल कर्मचारियों एवं गार्ड की वर्तमान स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कर्मचारियों को आनेवाली चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा. उन्होंने केंद्रीय कर्मचारियों की वर्तमान स्थिति को अब तक कि सबसे भयावह स्थिति बताते हुए केंद्र की नीतियों से कर्मचारियों के अस्तित्व पर गहराते संकट की तरफ ध्यान आकृष्ट किया.
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सरकारी उधोगों के निजीकरण करने पर आमदा है. एक एक करके सभी सरकारी संस्थानों का निजीकरण कर उसका संचालन प्राइवेट संस्थानों को सौंपा जा रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के मजदूरों से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं कर रही है. देश में बेरोजगारों की संख्या बढती ही जा रही है. बैठक में रेल प्रबंधन द्वारा टूल बॉक्स हटाये जाने को लेकर तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी गयी. रेल गार्ड को दिये जाने वाले माइलेज रेट को सातवें वेतन आयोग के अनुरूप दिये जाने की मांग की गयी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें