27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरपीएफ टीम पर कोयला लुटेरों का हमला

एक गंभीर सहित चार जवानों को दाखिल किया गया मंडल अस्पताल में आसनसोल नॉर्थ थाना में प्राथमिकी, सभी आरोपी आजाद बस्ती के निवासी आसनसोल. आसनसोल रेलवे गुड्स साइडिंग में बुधवार की दोपहर दर्जनों कोयला चोरों ने वहां ड्यूटी पर तैनात चार आरपीएफ जावनों पर हमला कर दिया. आरपीएफ जावनों ने उन्हें मालगाड़ी से कोयला ले […]

एक गंभीर सहित चार जवानों को दाखिल किया गया मंडल अस्पताल में
आसनसोल नॉर्थ थाना में प्राथमिकी, सभी आरोपी आजाद बस्ती के निवासी
आसनसोल. आसनसोल रेलवे गुड्स साइडिंग में बुधवार की दोपहर दर्जनों कोयला चोरों ने वहां ड्यूटी पर तैनात चार आरपीएफ जावनों पर हमला कर दिया. आरपीएफ जावनों ने उन्हें मालगाड़ी से कोयला ले जाने से रोक दिया था.
हमले में कांस्टेबल वीएस सिंह बुरी तरह जख्मी हो गया. जवान योगेश यादव, एके मंडल और एके बर्णवाल भी घायल हुए. सभी को आसनसोल रेल मंडल अस्पताल में दाखिल किया गया. आरोप है कि हमलावरों ने जवानों से राइफल छीनने की कोशिश की. हालांकि इसकी विभागीय पुष्टि नहीं की गयी है.
श्री मंडल और श्री बर्णवाल को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया. श्री यादव के सिर पर चोट लगी है और श्री सिंह के छाती, पैर और गले में चोट लगी है. दोनों को अस्पताल में दाखिल कर लिया गया है. आरपीएफ वेस्ट पोस्ट के निरीक्षक दीपंकर दे ने बताया कि घटना की शिकायत आसनसोल नार्थ थाने में दर्ज करायी गयी है.
क्या है मामला
बुधवार दोपहर दो बजे गुड्स शेड में आरपीएफ के जवान योगेश यादव, वीएस सिंह, एके मंडल और एके बर्नवाल तैनात थे. श्री मंडल ने बताया कि सात आठ युवक गुड्स शेड में डाउन स्लो लाईन में सिग्नल पर खड़ी कोयला लदी मालगाड़ी से कोयला चोरी करके ले जा रहे थे. रोकने पर सारे वहां से भाग गये.
10 मिनट के अंदर ही गुड शेड में तीन ओर से 20 की संख्या में युवकों ने आकर उनलोगों को घेर कर पथराव शुरू कर दिया. तत्काल सूचना वेस्ट पोस्ट को भेजी गयी. पथराव के बाद घेर कर हाथापायी करने लगे. इतने में वेस्ट पोस्ट से फोर्स आ जाने पर सभी फरार हो गए. तत्काल चारों जवानों को ईलाज के लिए आसनसोल रेल मंडल अस्पताल में दाखिल कराया गया.
हमलावरों की वीडियोग्राफी हुई
आरपीएफ निरीक्षक श्री दे ने बताया कि पथराव के दौरान जवान जान बचाने के लिए एक पेड़ के पीछे छिप गए थे. उसी दौरान उनलोगों का मोबाइल फोन से वीडियो लिया. घटना को चार लड़के लीड करते दिख रहे हैं.
फोटो में सभी का चेहरा साफ दिख रहा है. वीडियो पुलिस को दिया गया है, ताकि आपराधिक तत्वों को पुलिस आसानी से चिन्हित कर सके. सभी आजाद बस्ती के है. आजाद बस्ती के मोहम्मद मिंटू और मोहम्मद सत्तार को नामजद करने के साथ अन्य 20 को आरोपी बनाकर आसनसोल नॉर्थ थाने में चारों जावनों के मेडिकल रिपोर्ट के साथ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
चोट लगने से आंख की रोशनी पर असर
बुधवार को आसनसोल गुड्स शेड में सिर पर चोट लगने से घायल आरपीएफ कन्स्टबल योगेश यादव के आंख का रोशनी पर प्रभाव पड़ा है. आरपीएफ निरीक्षक श्री दे ने बताया कि पथराव में श्री यादव के सिर पर पत्थर लगा था. जिससे उन्हें दिखने में तकलीफ हो रही है. वे अस्पताल में दाखिल है. गुरु वार को सिटी स्कैन कराया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें