20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केएनयू में टीएमसीपी कर्मियों ने किया प्रदर्शन

प्रशासनिक एवं ढांचागत समस्याओं के समाधान की रखी मांग स्टूडेंट्सों को नहीं मिले पहचान पत्र, परिसर में फैली भारी गंदगी आसनसोल : प्रशासनिक एवं ढांचागत समस्याओं के समाधान की मांग के समर्थन में काजी नजरूल विश्वविद्यालय की टीएमसीपी के कार्यकर्ताओं ने विद्याचर्चा भवन से रैली निकाली तथा प्रदर्शन किया. बाद मेंशिष्टमंडल ने परीक्षा नियंत्रक डॉ […]

प्रशासनिक एवं ढांचागत समस्याओं के समाधान की रखी मांग
स्टूडेंट्सों को नहीं मिले पहचान पत्र, परिसर में फैली भारी गंदगी
आसनसोल : प्रशासनिक एवं ढांचागत समस्याओं के समाधान की मांग के समर्थन में काजी नजरूल विश्वविद्यालय की टीएमसीपी के कार्यकर्ताओं ने विद्याचर्चा भवन से रैली निकाली तथा प्रदर्शन किया.
बाद मेंशिष्टमंडल ने परीक्षा नियंत्रक डॉ सलील कुमार दास, वित्त अधिकारी डॉ सौगत चक्रवर्ती और पंजीयक विभाग में मांग पत्र सौंपा. सौंपे गये मांगपत्र की प्रति कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती को सौंपी गयी. श्री चक्रवर्ती ने मांग पत्र पर विचार करने और जल्द ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया.
नेतृत्व कर रहे टीएमसीपी यूनियन के महासचिव आदर्श शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय में बहुत सी समस्याएं हैं जिसके कारण स्टूडेंट्सों के पठन-पाठन में परेशानियां हो रही हैं. स्नात्तकोत्तर स्तरीय प्रथम सेमेस्टर के स्टूडेंटसों को दाखिला लिए हुए तीन माह से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी केएनयू स्तर से उन्हें पहचान पत्र जारी नहीं किया गया. पुस्तकालय में पर्याप्त पुस्तकों एवं हिंदी साहित्यिक पुस्तकों की मांग की गयी. प्रथम सेमेस्टर के स्टूडेंटस के पंजीयन की प्रक्रिया आरंभ नहीं की गयी है.
विश्वविद्यालय परिसर में पसरी गंदगी एवं कूड़ा- कर्कट के ढ़ेर से मच्छरजनित रोगों की आशंका जताते हुए उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिची की कक्षाओं और कैंपस परिसर में सफाई के अभाव के कारण गंदगी के माहौल में स्टूडेंटस का स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है. उनके बीमार होने की आशंका बढ़ रही है. विश्वविद्यालय में पर्याप्त सुरक्षा गार्डो की कमी और बाउंड्री वॉल निर्माण कार्य अधुरा होने से लड़कियां खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं.
उन्होंने कहा कि बाउंड्री वॉल न होने से विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी लोग और मवेशी चरवाहे जब तब प्रवेश कर जाते हैं. विद्याचर्चा भवन स्थित विभिन्न विभागों के टॉयलेट की मरम्मत और नियमित रखरखाव न होने के कारण बदबू से वहां से गुजरने वाले स्टूडेंटसों को परेशानी होती है. मोहम्मद अजहर, दिनेश मंडल, अफाक आलम, नसीम, हिमांशु शर्मा सहित विभिन्न विभागों के स्टूडेंटस उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें