25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुनर्बहाली की मांग पर ठप की कोयला ट्रांसपोर्टिंग

ठेका श्रमिक अधिकार यूनियन के बैनर तले सुरक्षा कर्मियों का आंदोलन बार-बार गुहार लगाने के बावजूद प्रबंधन पर उदासीनता का आरोप हरिपुर : पुनर्बहाली की मांग पर ठेका श्रमिक अधिकार यूनियन के बैनर तले इसीएल से कार्यमुक्त किये गये निजी सुरक्षा कर्मियों ने मंगलवार को बनबहाल पेट्रोल पंप के पास सोनपुर बाजारी और केंदा एरिया […]

ठेका श्रमिक अधिकार यूनियन के बैनर तले सुरक्षा कर्मियों का आंदोलन
बार-बार गुहार लगाने के बावजूद प्रबंधन पर उदासीनता का आरोप
हरिपुर : पुनर्बहाली की मांग पर ठेका श्रमिक अधिकार यूनियन के बैनर तले इसीएल से कार्यमुक्त किये गये निजी सुरक्षा कर्मियों ने मंगलवार को बनबहाल पेट्रोल पंप के पास सोनपुर बाजारी और केंदा एरिया की कोयला ट्रांसपोटिंग ठप कर आंदोलन किया.आंदोलन का नेतृत्व कर रहे शिवप्रकाश बनजीॅ और रमजान खान ने बताया कि कांट्रैक्ट समाप्त होने के बाद सात महीने पहले इसीएल ने 2268 निजी सुरक्षा कर्मियों को काम से हटा दिया. इस वजह से सुरक्षा कर्मी तथा उनके परिवार के समक्ष भूखों मरने की नौबत आ गई है.
बार-बार प्रबंधन से इनकी बहाली की मांग की गयी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. प्रबंधन निविदा जारी होने की बात कहकर कन्नी काट लेता है. यूनियन की सुदिप्ता पाल ने इसके लिये लंबे समय तक इसीएल मुख्यालय के सामने धरना िदया बावजूद इसके प्रबंधन ने इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की. सुदिप्ता पाल ने बताया िक इसीएल मुख्यालय में आंदोलन के बाद कार्मिक निदेशक केएस पात्र ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही निविदा जारी कर 15 सौ निजी सुरक्षा कर्मियों को नियुक्त किया जायेगा. लेकिन अब तक इस दिशा में सकारात्मक पहल नहीं की गयी. इसी कारण इसीएल के सोनपुर बाजारी, केंदा एरिया के साथ-साथ श्रीपुर, सालानपुर और सोदपुर एरिया की कोयला ट्रांसपोटिंग ठप कर अंदोलन शुरू किया गया है.
बनबहाल पेट्रोल पंप के पास आठ घंटे ट्रांसपोर्टिंग ठप रहने के बाद अंडाल थाना प्रभारी संजय चक्रवर्ती तथा सीआई सुजीत भट्टाचार्य वहां पहुंचे एवं आंदोलनकारियों से बातचीत कर उन्हें बताया िक पुलिस के उच्चािधकािरयों ने इसीएल मुख्यालय से बातचीत की है. मुख्यालय से बताया गया है िक िनविदा जारी हो गयी है. बहाली की प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है. 15 जनवरी तक बहाली कर ली जायेगी.
इस आश्वासन के बाद आंदोलनकारियों ने आंदोलन समाप्त किया. आंदोलनकािरयों ने कहा िक 20 दिसंबर तक बहाली की प्रक्रिया पूरी नहीं हुयी तो 21 दिसंबर को आसनसोल बीएनआर मोड़ को जाम किया जायेगा. इस संबंध में इसीएल के कार्मिक निदेशक केएस पात्र ने बताया िक अधिकार के नेताओं से बातचीत कर 15 सौ की बहाली के लिए निविदा जारी की गयी है. 15 जनवरी 2018 तक बहाली संबंधीी तमाम प्रक्रियाएं पूरी कर ली जायेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें