26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेंशन लाभुकों का डाटा भरें 20 दिसंबर तक

आसनसोल. राज्य के समाज कल्याण विभाग के निर्देश पर 20 दिसंबर तक पेंशन पाने वाले लाभुकों डाटा ऑन लाईन पोर्टल में अपलोड करने तथा लाभुक का जीवित प्रमाणपत्र को भी इस अवधि के अंदर पूरा करने को लेकर जिला समाज कल्याण विभाग की बैठक मंगलवार को महकमा शासक प्रलय रॉयचौधरी की अध्यक्षता में उनके कार्यालय […]

आसनसोल. राज्य के समाज कल्याण विभाग के निर्देश पर 20 दिसंबर तक पेंशन पाने वाले लाभुकों डाटा ऑन लाईन पोर्टल में अपलोड करने तथा लाभुक का जीवित प्रमाणपत्र को भी इस अवधि के अंदर पूरा करने को लेकर जिला समाज कल्याण विभाग की बैठक मंगलवार को महकमा शासक प्रलय रॉयचौधरी की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में हुयी. जिला समाज कल्याण अधिकारी परिमल दास, सभी प्रखंडों के बीडीओ उपस्थित थे. राज्य के समाज कल्याण विभाग की ओर से विधवा, विकलांग और बृद्धा पेंशन आवंटित किया जाता है.
जिसके तहत लाभुक को प्रतिमाह साढ़े सात सौ रु पया मिलता है. पश्चिम बर्दवान जिले में पेंशन पाने वाले लाभुकों की कुल संख्या 3682 है. सरकारी निर्देशानुसार सभी लाभुकों का सम्पूर्ण विवरण ऑन लाईन पोर्टल में अपलोड करना होगा और उनका जीवित प्रमाणपत्र भी ऑन लाइन अपलोड करना होगा. ऐसा यदि नहीं किया जाता है तो भविष्य में लाभुक पेंशन से बंचित हो सकता है. इसके लिए पिछले तीन माह से कार्य चल रहा है.
जिसमे लाभुक को फॉर्म पी भरकर जमा देना होगा. इस कार्य की गति काफी धीमी चल रही है. महकमा शासक श्री रॉयचौधरी ने बताया कि अब तक डेढ़ हजार लाभुकों का ही डाटा दर्ज किया गया है. जिले के तीन पंचायत अंडाल, पाण्डवेश्वर और कांकसा को छोडकर बाकी पांच प्रखण्ड में कार्य 80 प्रतिशत पूरा हो गया है. हालांकि दोनों नगर निगम में कार्य काफी धीमा चल रहा है. बैठक में निर्णय हुआ कि बुधवार को सभी को पत्न जारी कर इस कार्य को 20 दिसंबर तक पूरा करने को कहा जायेगा. सभी लाभुकों की इंट्री हो जाने पर रिक्त स्थान का भी पता चल जायेगा. जिसे भी तत्काल भरने की प्रक्रि या पूरी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें