33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फूफा के ठिकानों पर छापेमारी शुरू

आसनसोल. पेशे से केटेरर राणा बनर्जी हत्याकांड में शामिल चौथे हत्यारोपी सुभाष मंडल को भी हीरापुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस दबाब के कारण घर लौटने के क्रम में उसे रामबांध से गिरफ्तार किया गया. इधर मुख्य आरोपी मिल्टन सेन को हत्या की सुपारी देने वाले बर्नपुर के रीतेन बसाक उर्फ फूफा […]

आसनसोल. पेशे से केटेरर राणा बनर्जी हत्याकांड में शामिल चौथे हत्यारोपी सुभाष मंडल को भी हीरापुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस दबाब के कारण घर लौटने के क्रम में उसे रामबांध से गिरफ्तार किया गया. इधर मुख्य आरोपी मिल्टन सेन को हत्या की सुपारी देने वाले बर्नपुर के रीतेन बसाक उर्फ फूफा को गिरफ्तार करने के लिए तीन थाना के पुलिस अधिकारियों की टीम ने रामबांध स्थित उसके आवास, कोलकाता में स्थित आवास सहित विभिन्न ठिकानों पर मंगलवार रात से ही छापेमारी शुरू कर दी है.
कोलकाता में श्यामपुकुर थाना क्षेत्न अंतर्गत गिरीश चंद्र बोस रोड में स्थित फूफा के फ्लैट में बुधवार की सुबह साढ़े छह बजे स्थानीय पुलिस को लेकर छापेमारी की गई. फ्लैट में सिर्फ उसका बेटा मिला. पुलिस अधिकारियों ने उससे पूछताछ की. बारासात में स्थित उसके पेट्रोल पंप पर भी पुलिस गयी. लेकिन वह नहीं मिला.
मामला क्या है: राणा बनर्जी हत्याकांड में गिरफ्तार मुख्य आरोपी मिल्टन सेन ने पुलिस रिमांड में पूछताछ में बताया कि फूफा के आदेश पर हत्या की गई थी.
जिसके लिए डेढ़ लाख रु पये की सुपारी फूफा ने दी थी. पुलिस ने इस बयान को कोर्ट में पेश किया है. मामले में गिरफ्तार हथियार के सप्लायर प्रभाष उर्फ बबलू बनर्जी ने पुलिस को बताया कि उसके पास से जो 791 कारतूस मिले है, वह फूफा ने आठ माह पूर्व उसे रखने के लिए दिए थे. इन दोनों की बयान को पुलिस ने अदालत में पेश किया. हत्याकांड में भादवि की धारा 120 बी जोड़ने के साथ ही आर्म्स बरामदगी के लिए अलग से प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
फूफा की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू
मिल्टन सेन और बबलू बनर्जी का बयान मिलने के बाद मंगलवार रात से ही हीरापुर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्न अंतर्गत रामबांध में स्थित उसके आवास पर छापेमारी की. वहां नहीं मिलने रात को ही तीन स्थानीय थाना पुलिस के अधिकारियों को मिला कर विशेष टीम गठित की गयी. पुलिस टीम कोलकाता रवाना हो गयी. कोलकाता में श्यामपुकुर थाना क्षेत्न अंतर्गत गिरीशचंद्र बोस रोड में स्थित उसके आवास पर बुधवार की सुबह साढ़े छह बजे छापेमारी हुई. लेकिन वह वहां भी नहीं मिला. घर मे उसके बेटे से पूछताछ कर पुलिस अधिकारी निकल गये. बारासात में स्थित उसके पेट्रोल पंप सहित कोलकाता में कुछ अन्य जगहों पर भी पुलिस टीम ने छापेमारी की. लेकिन गिरफ्तारी में सफलता नहीं मिली.
थक गया था सुभाष भागते-भागते
राणा हत्याकांड में शामिल तीसरे शूटर सुभाष मंडल को पुलिस ने बुधवार की शाम को रामबांध इलाके से गिरफ्तार किया. वह रामबांध इलाके का निवासी है और घटना के बाद पटना फरार हो गया था. पुलिस के अनुसार उसके पास पैसा समाप्त हो जाने के कारण वह बुधवार को अपने घर पैसा लेने के लिए आया था और पुन: भागने की फिराक में था. लेकिन पुलिस को सही समय पर उसकी सूचना मिल गयी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
कई शहरों में फैला है कारोबार: पुलिस फूफा के व्यवसायिक ठिकानों को खंगाल रही है. आद्रा में आद्रा फॉरेन लीकर ऑफ शॉप है. दुर्गापुर में बेनाचिति और गांधी मोड़ के बीच एनएच दो के किनारे विश्वास फॉरेन लीकर ऑन शॉप उसने खरीदी थी. जिसे कुछ महीनों पहले उसने बेच दिया बर्नपुर क्लब में फॉरेन लीकर बार का ठेका उसके पास था. जिसे दो वर्ष पूर्व उसने छोड़ दिया. बारासात में उसका एक पेट्रोल पंप है. फूफा कोलकाता में ही अधिकांश समय रहता है. आसनसोल और आसपास इलाके के अपने पुराने मित्नों से बात करना भी बंद कर दिया था. किसी का फोन वह नहीं पकड़ता था. कोलकाता में वह अपने बेटा और बेटी के साथ रह रहा है. वह हाई सुगर का मरीज है. हाई शुगर के कारण किडनी भी प्रभावित हो चुका है. कई बीमारियों ने उसे जक ड़रखा है.
जाली नोट, अवैध हथियार मामले में था आरोपी
18 मार्च, 2017 को कोक ओवन थाना पुलिस ने संदेहास्पद स्थिति में फूफा और उसका सहयोगी बप्पा को डीवीसी मोड़, दुर्गापुर में गिरफ्तार किया था. जांच में उनके पास से दो लाख, दो हजार रूपये के नकली नोट और अवैध हथियार बरामद हुए थे. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार अदालत में पेश कर 14 दिनों की पुलिस रिमांड मांगी थी. दस दिनों की रिमांड मिली थी.
रिमांड के दौरान उसकी निशानदेही पर उसके घर पर छापेमारी हुई और भारी मात्ना में हथियार तथा कारतूस बरामद हुआ. वीडियो रिकार्डिंग राज्य मुख्यालय भेजी गई. मामले में सीआईडी ने हस्तक्षेप किया. 28 मार्च को दोनों की रिमांड समाप्त होने के बाद सीआईडी ने दोनों की पीसी के लिए दुर्गापुर अदालत में अपील की. अदालत ने अपील खारिज कर दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पुलिस दोनों को कस्टडी ट्रायल करने के लिए मामले में चार्जशीट दायर किया. चार्ज फ्रेम करने के लिए कॉपी सर्व हुआ ही था कि अदालत से फूफा को जमानत मिल गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें