27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कारखाना के बाहर सीटू नेताओं की पिटाई

रानीगंज : रानीगंज के मंगलपुर औद्योगिक नगरी क्षेत्र स्थित श्री श्यामसेल पावर लिमिटेड कारखाना के बाहर बुधवार प्रातः सीटू की विरोध सभा पर तृणमूल समर्थित श्रमिकों तथा कार्यकर्ताओं ने हमला कर िदया. पूर्व विधायक हराधन झा, सीटू नेता अरूप लायक के साथ मारपीट की गयी. खबर पाकर पंजाबी मोड़ फांड़ी पुिलस वहां पहुंची और स्थिति […]

रानीगंज : रानीगंज के मंगलपुर औद्योगिक नगरी क्षेत्र स्थित श्री श्यामसेल पावर लिमिटेड कारखाना के बाहर बुधवार प्रातः सीटू की विरोध सभा पर तृणमूल समर्थित श्रमिकों तथा कार्यकर्ताओं ने हमला कर िदया. पूर्व विधायक हराधन झा, सीटू नेता अरूप लायक के साथ मारपीट की गयी. खबर पाकर पंजाबी मोड़ फांड़ी पुिलस वहां पहुंची और स्थिति को िनयंत्रित किया.
सीटू नेता अरूप लायक ने बताया िक श्री श्याम सेल पावर लिमिटेड में फेरो साइड तीन नंबर मीटर में कार्य करने वाले श्रमिकों को एक, दो नंबर में स्थानांतरित कर नये तथा बाहरी युवकों को काम पर रखा जा रहा है. इसी के िवरोध में बुधवार सुबह गेट के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा था. इसी दौरान कारखाना में काम करने वाले टीएमसी श्रमिकों को बुलाकर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने माकपा समर्थकों के साथ मारपीट शुरू कर दी गयी. पूर्व विधायक हराधन झा तथा उनके साथ मारपीट की गयी. श्रमिक अमर बाउरी, नाड़ू पाल को भी पीटा गया.
श्री लायक ने बताया कि कुछ दिन पूर्व कारखाना प्रबंधन ने आश्वासन दिया था कि फ्लाई ऐश कारखाना खोले जाने पर उसमें अतिरिक्त श्रमिकों को कार्य पर रखा जायेगा. लेकिन कारखाना प्रबंधन ने हठात् तीन नंबर साइड में 15 बाहरी युवकों को कार्य पर रख लिया. पुराने श्रमिकों को एक, दो नंबर में कार्य करने के लिए बाध्य किया जा रहा है.
श्रमिकों को न्यूनतम वेतन नहीं िदया जा रहा है. प्रदूषण नियंत्रण यंत्र का प्रयोग नहीं किये जाने से इलाके में प्रदूषण फैल रहा है. डीएलसी मीटिंग के दौरान कारखाना प्रबंधन ने श्रमिकों को उचित वेतन देने का आश्वासन दिया था. लेकिन उस पर अमल नहीं किया गया.दूसरी ओर, इस संबंध में टीएमसी के आंचलिक नेता मुनव्वर खान ने बताया कि टीएमसी पर लगाये गये आरोप सरासर गलत है.
तृणमूल सुप्रीमो का निर्देश है कि किसी भी कारखाने का उत्पादन प्रभावित न किया जाये. बुधवार प्रातः माकपा समर्थित बाहरी तत्व कारखाना गेट को जाम करने का प्रयास कर रहे थे. इसका िवरोध कारखाना में कार्य करने वाले श्रमिकों ने ही किया. घटना से टीएमसी का कोई लेना-देना नहीं है.कारखाना महाप्रबंधक सुमित चक्रवर्ती ने कहा कि मंगलवार रात जबरन कुछ लोग काम मांगने आये थे.
उनसे कहा गया िक फिलहाल जगह नहीं है. इससे खफा होकर उन्होंने कारखाना के श्रमिकों के साथ मारपीट शुरू कर दी. रात को किसी तरह मामले को शांत किया गया. बुधवार प्रात: कुछ लोग कारखाना में नियुक्ति की मांग करने लगे. कारखाना में कार्य करने वाले श्रमिकों ने ही इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि कारखाना के बाहर विवाद हुआ है. कारखाना के भीतर किसी भी प्रकार का विवाद नहीं हुआ है. खबर पाकर पंजाबी मोड़ पुलिस भी वहां पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें