20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इलमबाजार से गिरफ्तार हुआ साझेदार मिल्टन

खुलासा : राणा बनर्जी हत्याकांड के 72 घंटों के भीतर हीरापुर पुलिस ने दबोचा मुख्य आरोपी को आसनसोल/बर्नपुर : पेशे से केटेरर राणा बनर्जी हत्याकांड में हीरापुर थाना पुलिस ने 72 घंटों के भीतर ब्रेक थ्रू करते हुए रविवार को मुख्य आरोपी मिल्टन सेन को विरभूम जिले के ईलम बाजार से गिरफ्तार किया. सनद रहे […]

खुलासा : राणा बनर्जी हत्याकांड के 72 घंटों के भीतर हीरापुर पुलिस ने दबोचा मुख्य आरोपी को
आसनसोल/बर्नपुर : पेशे से केटेरर राणा बनर्जी हत्याकांड में हीरापुर थाना पुलिस ने 72 घंटों के भीतर ब्रेक थ्रू करते हुए रविवार को मुख्य आरोपी मिल्टन सेन को विरभूम जिले के ईलम बाजार से गिरफ्तार किया. सनद रहे कि पुलिस आयुक्त लक्ष्मी नारायण मीणा ने दावा किया था कि रविवार को इसमें पहली गिरफ्तारी हो जायेगी. पुलिस के अनुसार व्यवसायिक लेन-देन तथा प्रेम तिकोन के कारण ही इस हत्या को अंजाम दिया गया है.
हत्या में तीन से पांच हत्यारों के शामिल होने की बात सामने आ रही है. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) अनामित्न दास ने कहा कि मिल्टन ने इस हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. हत्या के काड़णों का खुलासा हो गया है. हत्यारों की संख्या को लेकर वह लगातार बयान बदल रहा है. पुलिस उसे सोमवार को आसनसोल महकमा अदालत में पेश के रिमांड पर लेगी. इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो जायेगा. शीघ्र ही पूरे हत्याकांड की मॉक पुनरावृत्ति करायी जायेगी.
रिकन्सट्रक्सन ऑफ क्राइम करायेगी पुलिस
एडीसीपी (वेस्ट) श्री दास ने बताया कि मिल्टन को सोमवार को आसनसोल महकमा अदालत में पेश कर रिमांड की मांग की जायेगी. रिमांड मिलने पर मंगलवार की सुबह ही घटनास्थल पर मिल्टन को ले जाकर रिकन्सट्रक्सन ऑफ क्र ाइम की ट्रायल करायी जायेगी. जिसमें गुरु वार रात को वहां घटी पूरी घटना किस तरह घटी, यह जानकारी ली जायेगी. इससे अनेकों सवाल के जवाब खुद व खुद मिल जायेंगे.
हत्याकांड के लिए बनी मानसिकता
पुलिस का मानना है कि आमतौर पर इस तरह के मामलों मं हत्यारों को सुपारी दी जाती है. लेकिन मिल्टन पहले से ही हीरापुर के एक दबंग शख्सियत के संपर्क में काफी दिनों से है.
अवैध व वैध हथियारों की उपलब्धता उसके लिए बड़ी बात नहीं है. यही कारण है कि उसने इस हत्याकांड की योजना बना डाली. हत्याकांड़ में पिस्टल का उपयोग किया गया था. बाहुबली के साथ मिल्टन उसके अकाउंटेंट के रूप में काफी दिन कार्य किया है.पुलिस की पूछताछ में स्वीकार की अपनी संलिप्तता इस हत्याकांड में
क्या है पूरा मामला
हीरापुर थाना अंतर्गत बारी मैदान के पीछे प्रान्तिक क्लब के पास आईएसपी के आवास में रहने वाले व केटेरिंग के व्ययसाय से जुड़े राणा बनर्जी (26) की हत्या गुरु वार को रिवरसाईड इलाके में गोली मार कर की गयी थी. वह बाइक पर सवार होकर रात्रि में अपने घर लौट रहा था. बाइक पर सवार उसका मौसेरा भाई मिथुन चक्र बर्ती भी फायरिंग में घायल हो गया था. हालांकि उसकी जान बच गयी. उसका ईलाज बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है.
कैसे पकड़ा गया मिल्टन
गुरु वार को रिवरसाईड में फायरिंग की घटना के बाद से ही पुलिस आयुक्त श्री मीणा ने इसे काफी गंभीरता से लिया तथा अधिकारियों की टीम इसके उद्भेदन में लगा दी. पुलिस अधिकारियों ने प्राथमिक जांच के बाद बी हत्या के संभावित कारणों को खोज निकाला. इसके बाद से ही राणा के साङोदार मिल्टन की तलाश पुलिस अधिकारियों ने शुरू कर दी. घटना के बाद से ही वह फरार हो गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी आरंभ की. मिल्टन का नाम पुलिस को घायल मिथुन से पूछताछ के बाद मिला था.
इधर मिल्टन ने अपने सारे मोबाइल फोन बंद कर इलाके से फरार हो गया. सूत्नों के अनुसार पुलिस मिल्टन के परिजनों और उसके कुछ मित्नों के संपर्क में थी. पुलिस को उम्मीद थी कि मिल्टन दूसरे किसी नंबर से इन लोगों से जरूर संपर्क जरूर करेगा. पुलिस की उम्मीद सही निकली और मिल्टन ने किसी दूसरे नंबर से अपने करीबियों से संपर्क किया. पुलिस अधिकारियों ने उस नंबर का टॉवर लोकेशन कोज कर मिल्टन को ईलम बाजार से रविवार को गिरफ्तार किया.
व्यवसायिक विवाद, महिला का भी मामला
राणा हत्या कांड में पुलिस व्यवसाय में लेन-देन के साथ त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग के मामले की भी जांच कर रही है. सूत्रों के अनुसार मिल्टन के साथ राणा का व्यवसाय में साङोदारी थी. मिल्टन आईएसपी के टाउन विभाग में ठेका के कार्य मे जुट गया था. इस कारण उसने अपने बेटे को राणा के साथ जोड़ दिया था.
इस व्यवसायिक मित्रता में डेढ़ से दो लाख रूपये की राशि को लेकर विवाद शुरू हो गया था. इसके साथ ही एक परित्यक्ता महिला के साथ कथित संपर्को की जांच हो रही है. उक्त विवाहित महिला अपने ससुराल के अलग होकर अपना व्यवसाय संचालित करती है. उसका व्यवसाय राणा के आवास के आसपास ही है. उक्त महिला के साथ संबंधों को लेकर भी विवाद होने की संभावना है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें