31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानागढ़ : बंगाल में घर-घर सरस्वती पूजा, इस्तीफा दें शाह

पानागढ़/ रामपुरहाट : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम लिये बिना उन पर जमकर हमला बोला और कहा कि दिल्ली के कुछ अर्द्धशिक्षित नेताओं को बंगाल की संस्कृति की जानकारी नहीं है. शिक्षा-दीक्षा नहीं है. वह बंगाल में आकर दंगा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. कहते हैं कि […]

पानागढ़/ रामपुरहाट : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम लिये बिना उन पर जमकर हमला बोला और कहा कि दिल्ली के कुछ अर्द्धशिक्षित नेताओं को बंगाल की संस्कृति की जानकारी नहीं है. शिक्षा-दीक्षा नहीं है. वह बंगाल में आकर दंगा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

कहते हैं कि बंगाल के लोगों को बाहर निकाल देंगे. वे बुधवार को रामपुरहाट सानाघाट स्थित मैदान में हुई प्रशासनिक बैठक को संबोधित कर रही थीं. मंच से दस हजार लोगों को विभिन्न योजनाओं के तहत परिसेवा प्रदान की गयी. 65 विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा 75 विकास योजनाओं का उद्घाटन किया गया.
मुख्यमंत्री ने चुनौती देते हुए कहा कि बंगाली-बंगाली में भेद पैदा करने की कोशिश हो रही है. बंगाल के लोगों को हाथ लगा कर देख लें, फिर समझेंगे. उन्होंने कहा कि कहा जा रहा है बंगाल में सरस्वती पूजा और दुर्गा पूजा नहीं होती है.
उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि बंगाल के घर-घर में सरस्वती पूजा, लक्ष्मी पूजा, दुर्गा पूजा होती है. कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पूजा होती है. उन्होंने कहा कि वह कहते हैं कि क्या पाकिस्तान में पूजा करेंगे? यह साबित कर दें कि बंगाल में पूजा नहीं होती, तो वह राजनीति छोड़ देंगी. नहीं तो वह (श्री शाह) राजनीति छोड़ देंगे?
उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि महात्मा गांधी की हत्या करनेवाले अब साधु बन रहे हैं. बंगाल ने कभी किसी के आगे सिर नहीं झुकाया. सीबीआइ की धमकी देने का कोई लाभ नहीं है. वह लड़ाई जारी रखेंगी.
उन्होंने कहा कि उनके लिखने व पेंटिंग को लेकर भी सवाल उठाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा- ‘मोदी बाबू, मैंने पेंटिंग कर पैसा ली है. यह साबित करें. मैंने अपने अकाउंट में एक भी पैसा नहीं लिया है. राजनीति में मुझे धमकी देने और चमकाने से कोई लाभ नहीं है’.
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कन्याश्री योजना 2013 में शुरू की गयी है, जबकि बेटी पढ़ाओ, बेटी बढ़ाओ परियोजना 2015 में शुरू हुई और इसमें 100 करोड़ रुपये का फंड आवंटित किया गया. एक लड़की पर तीन पैसे दिये गये, जबकि कन्याश्री योजना में 7000 करोड़ रुपये आवंटित किये.
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उनकी नकल कर रही है. वह नकल नहीं कर रही हैं. सुश्री बनर्जी ने कहा कि भाजपा सरकार की एक्सपायरी डेट मात्र एक माह है. उन्होंने कहा कि चुनाव कराने का दायित्व चुनाव आयोग का है, तो कैसे कोई भाजपा नेता कह सकता है कि कब चुनाव परिणाम निकलेगा और सत्ता में कौन आयेगा.
मुख्यमंत्री ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ही निर्वाचन आयोग का काम कर रही है. इसे लेकर प्रश्न किया जायेगा. बंगाल की 42 सीटों में से भाजपा को एक भी सीट नहीं मिलेगी. मंत्री आशीष बनर्जी, तृणमूल जिलाध्यक्ष अनुव्रत मंडल, जिलाशासक मौमिता गोदारा बसु, पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह आदि उपस्थित थे.
सीएम ने कहा – दिल्ली के कुछ अर्द्धशिक्षित नेताओं को बंगाल की संस्कृति की नहीं है कोई जानकारी
वशाम को मुख्यमंत्री रामपुरहाट के ही कुसुंबा गांव में अपने मामा के घर गयीं. वहां उन्होंने वैवाहिक कार्यक्रम में भाग लिया. तारापीठ मंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना के बाद मुख्यमंत्री ने तीर्थ साथी प्रकल्प के तहत सात सरकारी एसी व नन एसी यात्री बसों का उद्घाटन किया. उक्त बसें तारापीठ से कोलकाता के बीच आवागमन करेंगी.
ममता की चुनौती: मोदी साबित करें कि मैंने अपनी पेंटिंग बेचकर धन लिया
बीरभूम. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह साबित करने की चुनौती दी है कि उन्होंने (सीएम) अपनी पेंटिंग बेच कर धन लिया है. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख की यह सख्त टिप्पणी उस वक्त सामने आयी है जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री की पेंटिंग को चिटफंड कंपनी के मालिकों ने करोड़ों रुपये में खरीदा है.
सुश्री बनर्जी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं में जरा भी शालीनता नहीं है और उनकी पार्टी ने ‘निराधार आरोपों पर’ मानहानि की कार्रवाई शुरू की है.
सुश्री बनर्जी ने कहा : मोदी बाबू (प्रधानमंत्री) मैं आपको यह साबित करने की चुनौती देती हूं कि मैंने (पेंटिंग बेच कर) अपने खाते में एक भी पैसा लिया है. आप अशिष्ट की भांति बात करते हैं और आपमें शालीनता नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें