36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कमजोर प्रदर्शन की समीक्षा में जुटी तृणमूल

आसनसोल : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तृणमूल की चली आंधी में भी पश्चिम बर्दवान जिले में तृणमूल के 23 उम्मीदवार ऐसे रहे, जो ग्राम पंचायत के चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से जीत के अंतर को सैकड़ा के पार नहीं ले जा पाये. जिसमे तीन उम्मीदवार तो जीत के अंतर को दहाई के भी पार […]

आसनसोल : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तृणमूल की चली आंधी में भी पश्चिम बर्दवान जिले में तृणमूल के 23 उम्मीदवार ऐसे रहे, जो ग्राम पंचायत के चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से जीत के अंतर को सैकड़ा के पार नहीं ले जा पाये. जिसमे तीन उम्मीदवार तो जीत के अंतर को दहाई के भी पार नहीं ले जा पाये.
तृणमूल के जिला अध्यक्ष वी शिवदासन उर्फ दासू ने कहा कि जिन इलाकों में हार हुयी और जिन इलाकों में जीत का अंतर काफी कम रहा, वहां तृणमूल कमजोर है. उसे आगामी दिनों में मजबूत किया जायेगा. पश्चिम बर्दवान जिला में भी पंचायत चुनाव में तृणमूल की जीत की आंधी बरकरार रही. इसके बावजूद भी जिन इलाकों में हार हुयी और जहां उम्मीदवारों के जीत का अंतर काफी कम रहा, पार्टी उस क्षेत्रो की नए सिरे से समीक्षा कर रही है.
जिला में ग्राम पंचायत की 833 सीटों में से 532 पर तृणमूल उम्मीदवार को निर्विरोध जीत मिली थी. 301 सीटों पर चुनाव हुआ. जिसमें अंडाल प्रखण्ड के रामप्रसादपुर ग्राम पंचायत की एक सीट पर तृणमूल उम्मीदवार नरेश बांसफोड़ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को सिर्फ चार वोटों के अंतर से पराजित किया. अंडाल के श्रीरामपुर ग्राम पंचायत के सीट संख्या तीन पर तृणमूल के चंदन मण्डल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को सात वोटों से और कांकसा प्रखण्ड के तिलकचंद्रपुर ग्रामपंचायत की एक सीट पर तृणमूल के अजित राय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को पांच वोटों के अंतर से पराजित किया.
यह तीन सीट ऐसी हैं, जहां तृणमूल उम्मीदवार जीत के अंतर को दहाई के आंकड़े के पार नहीं ले जा पाये. वहीं पांच सीट ऐसी है जहां जीत का अंतर हजार के पार गया. जिसमें कांकसा प्रखण्ड के कांकसा ग्राम पंचायत के सीट संख्या 22 पर तृणमूल उम्मीदवार अनिमा बर्मन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 1086 वोटों से, सीट संख्या 24 पर तृणमूल के प्रभु रजक 1019 वोट, मलानदिघी ग्राम पंचायत के सीट संख्या 13 से तृणमूल के कृष्णा बाग़दी 1036 वोट से और दुर्गापुर फरीदपुर प्रखण्ड के जेमुवा ग्राम पंचायत के सीट संख्या दो से चंपा मंडल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 1044 वोटों के अंतर से पराजित किया.25 उम्मीदवार ऐसे है जो जीत के अंतर को सैकड़ा पार नहीं ले जा सके.
अंडाल प्रखण्ड के अंडाल ग्रामपंचायात के सीट संख्या एक से परेश घोष 70 वोट के अंतर से, अंडाल सीट संख्या नौ से तृणमूल के रविन्द्र प्रसाद 12 वोट से, श्रीरामपुर ग्राम पंचायत सीट संख्या एक से मटुकी ठाकुर 11 वोटों के अंतर से जीत प्राप्त की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें