asansol

  • Aug 25 2019 3:43AM
Advertisement

गणेश प्रतिमा विसर्जन में डीजे बजाने की नहीं मिलेगी अनुमति

गणेश प्रतिमा विसर्जन में डीजे बजाने की नहीं मिलेगी अनुमति

बेगुनिया में शांति कमेटी की बैठक में एडीसीपी (वेस्ट) ने की घोषणा

पहले की घटनाओं से सीख लेते हुए दोपहर में होगा प्रतिमा विसर्जन

नागरिकों को सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिए आगे आने की जरूरत

बराकर : अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) अनामित्रा दास ने कहा कि पहले बराकर सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे का प्रतीक था तथा पूरे जिले में इसका नाम था. लेकिन इस समय किसी भी धार्मि अनुष्ठान पर भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती करनी पड़ती है. यह दु:खद और चिंतनीय है. वे शुक्रवार की देर संध्या बेगुनिया स्थित डाक बंगला में गणेश पूजा की शांति समिति बैठक को संबोधित कर रहे थे.

श्री दास ने कहा कि बीते 15 अप्रैल को महावीर ध्वज को लेकर संघर्ष हुआ. बराकर की जनता को तय करना होगा कि इस शर्मनाक घटना की पुनरावृत्ति कभी नहीं करनी है कि इसे दुहराना हो. गणेश पूजा हिंदुओं के लिए सभी पूजा से पहले होती है.

गणेश पूजा तथा मेला के  सभी आयोजकों की यह जिम्मेदारी है कि इसे शांतिपूर्वक  सफल करे. पुलिस के स्तर से हर सहयोग मिलेगा. शराबी और शराब बेचनेवालों पर कड़ी नजर रहेगी. उन्होंने कहा कि गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान पिछले कई वर्षो से भारी संख्या मे पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ती है.  लेकिन इस वर्ष डीजे की अनुमति नहीं मिलेगी. कुल्टी थाना प्रभारी ने बलतोड़िया स्थित नवयुवक संघ गणेश पूजा कमेटी को निर्देश दिया कि दो बजे दोपहर में ही प्रतिमा का विसर्जन करना होगा.

संचालन बराकर फांड़ी प्रभारी रविंद्र नाथ ढुलई ने किया. पार्षद खालिद खान,  पूर्व सीआईसी पप्पू सिंह,  पार्षद प्रतिनिधि मोहम्मद मुस्लिम,  इंटक नेता हराधन मंडल,  दीपक झा,  आरएसपी के देबू अधिकारी,  सुब्रत भादुड़ी,  बराकर चेंबर के सचिव कृष्ण दुधानी,  अर्जुन अग्रवाल,  मिठू माधोगाडिया,  बलतोड़िया गणेश पूजा कमेटी अध्यक्ष महेन्द्र राम,  निर्मल बिंद, कृष्णा ढ़ाड़ी बराकर सब्जी बाजार गणेश पूजा कमेटी के लोकनाथ गोराई,  छोटेलाल गुप्ता,  मंबड़िया मस्जिद कमेटी के मोहम्मद अख्तर अंसारी,  बबलू अख्तर अंसारी, खलील खान  आदि उपस्थित थे.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement