28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कर्नाटक में क्षेत्रीय दलों की जीत : ममता

कोलकाता : कर्नाटक में भाजपा की ढाइ दिन की सरकार के गिरते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि यह क्षेत्रीय दलों की जीत है. यह लोकतंत्र की जीत है. सुश्री बनर्जी ने जेडीएस नेता कुमारस्वामी को फोन कर बधाई दी. बताया जाता है कि कुमारस्वामी ने ममता को कर्नाटक आने का न्योता […]

कोलकाता : कर्नाटक में भाजपा की ढाइ दिन की सरकार के गिरते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि यह क्षेत्रीय दलों की जीत है. यह लोकतंत्र की जीत है. सुश्री बनर्जी ने जेडीएस नेता कुमारस्वामी को फोन कर बधाई दी. बताया जाता है कि कुमारस्वामी ने ममता को कर्नाटक आने का न्योता दिया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. सूत्रों के मुताबिक, कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में वह शामिल होंगी. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को भी बधाई दी.
मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की जीत को देश में सभी क्षेत्रीय दलों की जीत से जोड़कर दिखाया है. गौरतलब है कि ममता बनर्जी भाजपा पर सांप्रदायिक दल होने का आरोप लगाते हुए फेडरल फ्रंट के नाम पर क्षेत्रीय दलों की एकजुटता पर जोर देती रही हैं.
केजरीवाल से लेकर शिवसेना के उद्धव ठाकरे और समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव से लेकर लालू पुत्र तेजस्वी यादव को लेकर फेडरल फ्रंट के गठन में आगे बढ़ रहीं ममता ने कर्नाटक चुनाव के नतीजों के एलान के साथ ही फोन करके देवगौड़ा और कुमारस्वामी को एकजुट रहने की सलाह दी थी.
इसके बाद राज्यपाल ने जैसे ही येदियुरप्पा को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलायी, ममता बनर्जी ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त (हॉर्स ट्रेडिंग) का आरोप लगाया. इसके बाद जैसे ही येदियुरप्पा ने शनिवार को विश्वासमत का सामना न कर इस्तीफे की घोषणा की, सुश्री बनर्जी ने देवगौड़ा और कुमारस्वामी को बधाई दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें