27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता में डेंगू से सातवीं कक्षा के छात्र की मौत

कोलकाता : महानगर में डेंगू से मौत का सिलसिला जारी है.अब 62 नंबर वार्ड के रिपन स्ट्रीट में डेंगू से 12 वर्षीय छात्र की मौत हुई है. छात्र की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने पथावरोध किया. मृतक का नाम मोहम्मद अहमद है. वह पार्क स्ट्रीट थाना क्षेत्र के रिपन स्ट्रीट इलाके के 9 /एच/4 […]

कोलकाता : महानगर में डेंगू से मौत का सिलसिला जारी है.अब 62 नंबर वार्ड के रिपन स्ट्रीट में डेंगू से 12 वर्षीय छात्र की मौत हुई है. छात्र की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने पथावरोध किया. मृतक का नाम मोहम्मद अहमद है. वह पार्क स्ट्रीट थाना क्षेत्र के रिपन स्ट्रीट इलाके के 9 /एच/4 शरीफ लेन का रहने वाला था. अहमद कक्षा 7 का छात्र था.
जानकारी के अनुसार, वह दो दिन से बुखार से पीड़ित था. आरोप है कि गुरुवार के दिन उसे अस्पताल में दाखिल कराने से पहले मरीज के परिजनों ने स्थानीय एक चिकित्सक से मुलाकात कर उन्हें घर चल कर छात्र को देखने का अनुरोध किया. आरोप है कि चिकित्सक ने परिजनों को दो घंटे तक क्लीनिक में बैठाये रखा.
आखिर में अहमद की हालत गंभीर होने पर उसे पास के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां इलाज के दौरान शनिवार सुबह 6.35 बजे मौत उसकी मौत हो गयी. छात्र की मौत के बाद से पूरे इलाके में मातम छाया हुआ है.
उधर, बच्चे की मौत के बाद स्थानीय लोग 4 नंबर रिपन स्ट्रीट स्थित चिकित्सक के क्लीनिक पहुंचे ,तो वह गायब था. इस पर लोगों ने पथावरोध किया. घटना की सूचना पाकर पार्क स्ट्रीट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझा कर माहौल को शांत किया. परिजनों का आरोप है कि क्लीनिक में बैठने वाले डॉक्टर अगर घर चल कर मरीज को देख लिये होते, तो शायद अहमद की मौत नहीं होती.
परिजनों ने इस मामले में चिकित्सकीय लापरवाही के खिलाफ स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज करायी है. वहीं अस्पताल की ओर से जारी डेथ सर्टिफिकेट पर रेनल फेलियोर वीथ शॉक , आइजीएम पॉजेटिव, डेंगू फीवर सह कई अन्य बीमारियों को मौत का कारण बताया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले साउथ प्वाइंट स्कूल के एक छात्र तथा वाटगंज इलाके में एक डेंगू पीड़ित महिला की मौत हो चुकी है. अब तक महानगर में इस बीमारी से 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें