38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लेद कारखाने की आड़ में चल रहा था हथियार बनाने का अवैध कारखाना, पुलिस किया भंडाफोड़

हल्दिया : लोकसभा चुनाव के पहले हल्दिया में लेद कारखाने की आड़ में हथियार बनाने का अवैध कारखाना पाया गया. कोलकाता व हावड़ा के बाद हथियार का कारखाना अब हल्दिया में पाया गया. शुक्रवार को एसटीएफ तथा पूर्व मेदिनीपुर जिला पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर दुर्गाचौक थाना इलाके के भाग्यवंतपुर में लेद कारखाने की आड़ […]

हल्दिया : लोकसभा चुनाव के पहले हल्दिया में लेद कारखाने की आड़ में हथियार बनाने का अवैध कारखाना पाया गया. कोलकाता व हावड़ा के बाद हथियार का कारखाना अब हल्दिया में पाया गया. शुक्रवार को एसटीएफ तथा पूर्व मेदिनीपुर जिला पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर दुर्गाचौक थाना इलाके के भाग्यवंतपुर में लेद कारखाने की आड़ में हथियार कारखाने का भंडाफोड़ किया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह कारखाना एक किराये के मकान में चलता था. कारखाने से लगभग पूरी तरह तैयार 100 बंदूक बरामद किये गये हैं. बाद में पुलिस व एसटीएफ की टीम ने हथियार समेत लेद मशीन को जब्त कर लिया. एसटीएफ सूत्रों के अनुसार गत 13 जनवरी को बिहार के मुंगेर में एक अभियान चलाकर एंटी एफआइसीएन यूनिट ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था.

इनमें से तीन मुंगेर के ही रहनेवाले थे. उनसे पूछताछ में एसटीएफ को पूर्व मेदिनीपुर के हल्दिया में इस कारखाने के बारे में पता चला. इसके बाद पूर्व मेदिनीपुर जिला पुलिस को साथ लेकर भाग्यवंतपुर के उस मकान में धावा बोला गया. वह मकान एक साइकिल व्यवसायी का है. हालांकि उसका कहना है कि वह इस संबंध में कुछ भी नहीं जानता. पूर्व मेदिनीपुर के पुलिस सुपर वी सोलोमन नेसकुमार ने कहा कि एसटीएफ के साथ जिला पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया. उस कारखाने से 100 असंपूर्ण बंदूक मिले हैं. कारखाने को सील कर दिया गया है. लेकिन इस सिलसिले में कोई नयी गिरफ्तारी नहीं हुई है.
  • हाल ही में जाली नोट व हथियार संग एसटीएफ ने मुंगेर के एक गिरोह को किया था गिरफ्तार
  • आरोपियों से पूछताछ कर पूर्व मेदिनीपुर में हथियार तैयार करने के अवैध कारखाने तक पहुंची पुलिस
  • एक सौ से ज्यादा अर्द्धनिर्मित हथियार जब्त, अत्याधुनिक क्वालिटी की मशीन जब्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें