39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल मंडल में ई-ऑफिस की शुरुआत

आसनसोल : सुमित सरकार, मंडल रेल प्रबंधक, आसनसोल मंडल, ने 18.02.2020 को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय/आसनसोल के नवीन सभा कक्ष में आयोजित एक समारोह में मनीष कौशल, महाप्रबंधक/रेलटेल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में ई-ऑफिस प्रणाली का उद्घाटन किया. यह अपने दिन-प्रतिदिन के कामकाज में पारदर्शिता और दक्षता लाने के लिए मैन्युअल फाइलिंग सिस्टम […]

आसनसोल : सुमित सरकार, मंडल रेल प्रबंधक, आसनसोल मंडल, ने 18.02.2020 को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय/आसनसोल के नवीन सभा कक्ष में आयोजित एक समारोह में मनीष कौशल, महाप्रबंधक/रेलटेल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में ई-ऑफिस प्रणाली का उद्घाटन किया. यह अपने दिन-प्रतिदिन के कामकाज में पारदर्शिता और दक्षता लाने के लिए मैन्युअल फाइलिंग सिस्टम से ई-ऑफिस में बदलाव की दिशा में एक बड़ी छलांग है.

ई-ऑफिस पेपर रहित काम-काज की संस्कृति को बढ़ावा देता है, जो न केवल परिचालन लागत को बचायेगा, बल्कि इस मंडल में कार्य संस्कृति के शानदार तरीके को विकसित करेगा. आसनसोल मंडल में ई-ऑफिस प्रणाली मंडल के 554 उपयोगकर्ता के साथ 39 दिनों में कार्यान्वित की गयी है.

रेलटेल, रेल मंत्रालय के तहत एक मिनीरत्न पब्लिक सेक्‍टर यूनिट है, जिसने भारतीय रेलवे के लिए ई-ऑफिस प्रणाली को लागू करने का काम किया है. ई-ऑफिस परियोजना भारत सरकार के राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस कार्यक्रम के तहत एक मिशन मोड प्रोजेक्ट (एमएमपी) है.

यह परियोजना अधिक कुशल, प्रभावी और पारदर्शी अंतर-सरकारी और अंतर-सरकारी लेनदेन और प्रक्रियाओं की शुरूआत करने का लक्ष्य रखती है. इस उद्घाटन समारोह में आरके बरनवाल, अपर मंडल रेल प्रबंधक सहित मंडल के सभी शाखा अधिकारीगण मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें