Advertisement

asansol

  • Aug 21 2019 3:58AM
Advertisement

दर्जनों मकानों, दुकानों पर चला बुलडोजर

दर्जनों मकानों, दुकानों पर चला बुलडोजर

 डीएसपी के अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारी भी मौजूद

जमीन अतिक्रमण करनेवालों को भी जमीन खाली करने का नोटिस

डीएसपी नगर प्रशासन के स्तर से चलता रहता है अभियान निरंतर
 
दुर्गापुर : दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के नगर प्रशासन विभाग ने मंगलवार को इस्पात नगर के कई इलाकों में अतिक्रमित  आवासों एवं दुकानों को बुलडोजर से तोड़ कर ध्वस्त  कर दिया. इससे अति क्रमणकारियों में भारी हड़कंप है. 
 
अभियान में डीएसपी के वरीय  अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस अधिकारी भी शामिल थे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ इस्पात नगर के होस्टल एवेन्यू,  आनंद विहार, स्टील मार्केट संलग्न बस्ती के ईद- गिर्द दर्जनों मकानों तथा दुकानों को बुलडोजर से तोड़ दिया गया. अभियान का नेतृत्व नगर प्रशासन अधिकारी तिमिर बरण कोनार ने किया. कुल सात अधिकारियों की टीम मौजूद थी. अधिकारियों ने बताया कि डीएसपी के अधीन कई इलाकों में अवैध तरीके से जमीन दखल कर  घर अथवा  दुकान बना लिया  गया है.  विभाग अतिक्रमणकारियों  को हटाने के लिए प्रतिबद्ध है.  समय-समय पर सूचना मिलते ही  विभाग द्वारा कार्यवाही की जाती है.
 
उन्होंने कहा कि होस्टल एवेन्यू,  स्टील मार्केट इलाके में काफी दिनों से अवैध मकान बनाने की शिकायत मिल रही थी. शिकायत के बाद विभाग  एवं  स्थानीय प्रशासन के सहयोग से अवैध मकानों और दुकानों को तोड़ा गया है. बस्ती के लोगों को  जल्द ही जमीन खाली करने का निर्देश दिया गया है. अवैध कब्जाधारियों को जल्द ही जमीन खाली करनी होगी. अन्यथा विभाग की ओर से इलाकों में दोबारा अभियान चलाया जायेगा. विभाग की ओर से इस तरह का अभियान आगे भी जारी रहेगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement