28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गला घोट अधेड़ की हत्या, खेत में फेंका शव

मसौढ़ी : थाना के रेवां गांव के खंधा में गेहूं की फसल लगे एक खेत में मंगलवार की दोपहर एक अधेड़ का शव पड़ा मिला. शव को गांव की एक महिला चुनाई देवी ने देखा था. शव पड़े होने की खबर पूरे गांव में फैलते ही वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी. मृतक की […]

मसौढ़ी : थाना के रेवां गांव के खंधा में गेहूं की फसल लगे एक खेत में मंगलवार की दोपहर एक अधेड़ का शव पड़ा मिला. शव को गांव की एक महिला चुनाई देवी ने देखा था. शव पड़े होने की खबर पूरे गांव में फैलते ही वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी. मृतक की पहचान सोहनबिगहा गांव के स्वर्गीय सतीश चंद्र योगी के पुत्र गिरीश कुमार (50वर्ष) के रूप में की गयी.

इधर मृतक गिरीश के परिजनों को जैसे ही इसकी जानकारी हुआ पूरा परिवार मौके पर पहुंच गया और उनका रो रोकर बुरा हाल था. इस बीच सूचना पाकर मौके पर मसौढ़ी पुलिस पहुंच गयी.
लेकिन ग्रामीणों द्वारा डाॅग स्क्वायड बुलाने की मांग पर अड़ जाने और शव उठाने से रोक देने के बाद एहतियातन मौके पर कादिरगंज व भगवानगंज पुलिस को भी बुला लिया गया. पुलिस के साथ-साथ सैकड़ों ग्रामीण करीब छह घंटे से मौके पर जमे थे. हत्या के कारणों के बारे में परिजन पुलिस को कुछ बता पा रहे हैं.
थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि पुलिस छानबीन में जुटी है. मृतक गिरीश कुमार की बहन प्रतिमा देवी ने बताया कि गिरीश दो भाई में बड़ा है. मृतक का एक मात्र पुत्र पंकज पटना में रहकर पढ़ाई करता है. गिरीश को सात माह पूर्व लकवा मार दिया था. दो माह पूर्व ठीक हुआ था और घूमना फिरना शुरू किया था.
रविवार को उसकी पत्नी की तबीयत अचानक खराब हो गयी थी. पत्नी को जहानाबाद किसी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया था. सोमवार की शाम वह पत्नी को लेकर घर लौटा था. कुछ देर आराम कर शाम में घर से बिना कुछ कहे घूमने के लिए निकला था. रात तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजना शुरू किया. मंगलवार की दोपहर उसके शव पड़े होने की सूचना मिली.
डाॅग स्क्वायड के पहुंचने पर आठ घंटे बाद पुलिस को उठाने दिया शव
ग्रामीणों द्वारा डाॅग स्क्वायड मौके पर बुलाने की मांग को लेकर पुलिस को शव उठाने से रोक दिया था. देर शाम करीब सात बजे पटना से डाॅग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची. साथ ही अनुमंडल के पुनपुन व पिपरा पुलिस के साथ एसडीपीओ सोनू कुमार राय भी पहुंच गये. डाॅग स्क्वायड मौके पर पहुंचने के बाद करीब एक घंटे तक इधर-उधर भटका.
मौके पर मौजूद पुलिस ने बताया कि इस दौरान डाॅग घटना स्थल से पूरब व पश्चिम की ओर गया. पुलिस ने बताया कि काफी देर हो जाने व इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ अधिक जमा हो जाने की वजह से भी कुछ ऐसे सबूत थे जिससे छेड़छाड़ हो चुकी थी. ग्रामीणों की तसल्ली के बाद शव करीब नौ बजे रात को पुलिस बरामद कर थाना ले आयी.
दनियावां में जमीन विवाद में वृद्ध को मारी गोली
दनियावां. क्षेत्र के सिंगरियावां गांव में जमीन विवाद को लेकर मंगलवार को बाबूचंद पासवान (60 वर्ष) को गोली मार दी गयी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने गोली लगने से घायल रामबाबू पासवान को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दनियावां में भर्ती कराया जिसे गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया. घटना के संबंध में बताया जाता कि सिगरियावां निवासी बाबू चंद पासवान और उनका पट्टीदार सरपंच पति अखिलेश पासवान के बीच चार दशक से जमीन विवाद चल रहा है.
मंगलवार की अहले सुबह बाबूचंद पासवान अपनी गाय दुह रहे थे कि किसी ने पीछे से उनकी कमर में गोली मार दिया. बाबू चंद और और उसके परिजन का कहना है कि पंचायत के सरपंच अनंती देवी के पति अखिलेश पासवान ने गोली मारी है. पुलिस फिलहाल तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. थानाध्यक्ष ने बताया कि बाबूचंद पूर्व से भी अपराधी किस्म का आदमी है.
जो वर्ष 1994 में गांव के रामजी पासवान की हत्या का आरोपित रहा था. जिसमें उसने अपने पिता को ही गोली मारकर रामजी के परिजनों को आरोपित बनाया था. गिरफ्तार सरपंच पति अखिलेश पासवान का कहना है कि मैंने बाबू चंद को गोली नहीं मारी है. थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच में जुट गये हैं.
शराब की थी लत रेवां मुशहरी में देखा गया था गिरीश
मृतक गिरीश को शराब पीने की लत थी और सोमवार की ूूwूशाम उसे रेवां मुशहरी में देखा भी गया था. संभावना जतायी जा रही है कि कहीं गिरीश का अपना कोई विश्वासी शराब पिला उसकी हत्या तो नहीं कर दी.
घटना स्थल से तीन चप्पलें और प्लास्टिक की रस्सी मिली : गिरीश कुमार के शव से कुछ ही दूरी पर तीन जगहों से तीन पैरों का एक-एक चप्पल व वहां से करीब सौ मीटर उतर दिशा में प्लास्टिक की रस्सी बरामद हुई है. गले में गहरे काले धब्बे का निशान पाये जाने को लेकर पुलिस इस बात से आश्वस्त है कि उसकी हत्या रस्सी से गला घोट कर की गयी है.
बिमल यादव के खेत में पड़ा था गिरीश का शव : रेवां गांव के विमल कुमार के खेत में गिरीश का शव बरामद हुआ है. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि बिमल कुमार के खेत को सोहनबिगहा के दिवाकर यादव द्वारा खेती की जाती है. फिलहाल उक्त खेत में गेहूं की फसल लगी है. गेहूं लगी फसल में ही मृतक का शव पड़ा था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें