36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लू व गर्मी से बचाव के लिए सीएस ने की विशेष बैठक

अरवल : लू से कोई परेशानी न हो, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ़ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में विशेष बैठक की गयी. मीटिंग में सीएस ने कहा कि सदर अस्पताल सहित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में लू के मरीजों को सभी तरह की सुविधा उपलब्ध कराएं ताकि मरीजों को कोई दिक्कत […]

अरवल : लू से कोई परेशानी न हो, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ़ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में विशेष बैठक की गयी. मीटिंग में सीएस ने कहा कि सदर अस्पताल सहित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में लू के मरीजों को सभी तरह की सुविधा उपलब्ध कराएं ताकि मरीजों को कोई दिक्कत या परेशानी नहीं हो. सदर अस्पताल एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एसी एवं कूलर लगाकर सभी तरह से लैस रखें.

इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं सदर अस्पताल उपाधीक्षक को कई दिशा-निर्देश भी जारी किया है. सिविल सर्जन ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक के द्वारा लू से बचने के लिए उपाय भी लोगों के बताएं.
साथ ही इसका ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रचार प्रसार करना सुनिश्चित करें. अस्पताल में ठंडा पानी की व्यवस्था रखें. जिला स्तर के सभी चिकित्सा पदाधिकारी क्षेत्रों में घूम-घूम कर लू से बचने का उपाय आम लोगों को बताएं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी एवं सदर अस्पताल के कर्मी के द्वारा ओआरएस के पैकेट का भी वितरण करते रहे ताकि लोग को ओआरएस के घोल बनाकर पीना सुनिश्चित करें. उन्होंने जिले वासियों से भी अपील किया है कि लू से बचें.
धूप में बाहर नहीं निकले. सरकारी अस्पताल में लू से निपटने के लिए सभी तरह की दवाएं एवं सुविधाएं उपलब्ध करा दी गयी हैं. बैठक में सीएस ने कहा कि सभी स्वास्थ्य प्रबंधक और अस्पताल प्रबंधक एएनएम और आशा के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में ओआरएस का पैकेट वितरण कराएं. बैठक में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ़ आर्यमन भट्ट, डॉ़ अरविंद कुमार सिंह, अरवल पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ़ बैजनाथ प्रसाद, एयर इंडिया के पदाधिकारी, यूनिसेफ के पदाधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें